पाकिस्तानी नौका पकड़ी, 600 करोड़ की हैरोइन बरामद

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 06:26 PM (IST)

अहमदाबाद: भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के कच्छ जिले में स्थित जखौ तट से दूर अरब सागर में अंतर्राष्ट्रीय जलसीमा के निकट एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ कर इसमें से लगभग 600 करोड़ रुपए की हैरोइन बरामद की है। इसके साथ ही 6 पाकिस्तानियों को भी गिरफ्तार किया गया।  

PunjabKesari

तटरक्षक बल को गत 19 मई को खुफिया जानकारी मिली थी कि मछली पकडऩे की एक नौका में तस्करी के लिए मादक पदार्थ की खेप लाई जा रही है। राजस्व गुप्तचर निदेशालय ने भी 20 मई को तटरक्षक बल को इस तरह की जानकारी दी थी। 

PunjabKesari

गुप्तचर एजैंसियों से मिली सूचना के आधार पर अल मदीना नाम की इस नौका को आज तड़के पकड़ लिया गया।  नौका में मादक पदार्थ के 194 पैकेट मिले। नौका को जखौ बंदरगाह लाया गया है। गत 24 मार्च को भी तटरक्षक बल ने एक पाकिस्तानी नौका से 100 किलो हैरोइन बरामद की थी।   

PunjabKesari

गत 24 मार्च को भी तटरक्षक बल ने एक पाकिस्तानी नौका से 100 किलो हेरोइन बरामद की थी। इस नौका पर ईरान के 9 लोग सवार थे। तटरक्षक बल के महानिदेशक राजेन्द्र सिंह ने कहा है कि बल मादक पदार्थों की तस्करी पर कड़ी नजर रखता है और इसके खिलाफ अभियानों में उसने अब तक 5000 करोड़ रूपए से अधिक कीमत के मादक पदार्थ जब्त किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News