120 करोड़ इकट्ठा करने वाला नोएडा स्क्रैप 'लवर्स' माफिया थाईलैंड में पकड़े गए

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 01:54 PM (IST)

नई दिल्ली:  स्क्रैप मेटल माफिया रवि काना और उसकी प्रेमिका काजल झा को थाईलैंड में हिरासत में लिया गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश का गैंगस्टर काना नोएडा पुलिस को कई मामलों में वांछित था। सूत्रों के मुताबिक, नोएडा पुलिस थाईलैंड पुलिस से लगातार संपर्क में थी और उन्हें काना से जुड़ी सारी जानकारी दी थी। जनवरी में उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था। 

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि 2 जनवरी को ग्रेटर नोएडा में पुलिस द्वारा उनके खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद उन पर कड़े उत्तर प्रदेश गैंगस्टर और असामाजिक गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस के अनुसार, काना, जिसे रवींद्र नगर के नाम से भी जाना जाता है, सरिया और स्क्रैप सामग्री की अवैध खरीद और बिक्री में शामिल 16 सदस्यीय गिरोह चलाता था। काना, जो एक स्क्रैप डीलर था, कथित तौर पर दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में व्यवसायों से जबरन वसूली के बाद स्क्रैप सामग्री को अवैध रूप से हासिल करने और बेचने के लिए एक गिरोह बनाने के बाद करोड़पति बन गया।

गैंगस्टर और उसके साथियों के खिलाफ अपहरण और चोरी के आरोप सहित 11 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। गिरोह के छह सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और ग्रेटर नोएडा में गिरोह द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले कई स्क्रैप गोदामों को सील कर दिया गया है। नोएडा पुलिस ने हाल ही में कहा था कि उसने काना और उसके सहयोगियों की 120 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है। इससे पहले जनवरी में, नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर द्वारा अपनी प्रेमिका काजल झा को उपहार में दिए गए ₹ 100 करोड़ के दक्षिण दिल्ली बंगले पर भी छापा मारा और सील कर दिया। काजल झा ने नौकरी की तलाश में गैंगस्टर से संपर्क किया था, लेकिन जल्द ही उसके गिरोह में शामिल हो गई और सबसे महत्वपूर्ण सदस्य बन गई। वह उनकी सभी बेनामी संपत्तियों का हिसाब-किताब संभालने की प्रभारी थीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News