गुजरात चुनाव से GST बाहर

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 12:11 PM (IST)

नई दिल्लीः गुजरात चुनाव के पहले चरण का मतदान शनिवार 9 दिसंबर को होना है जिसके लिए प्रचार का शोर गुरुवार को ही थम गया। वहीं दूसरे चरण के लिए मतदान 14 दिसंबर को होना है और उसके लिए एक बार फिर से राज्य में भाजपा और कांग्रेस तूफानी रैलियां करेंगे, इसके लिए शहर पोस्टरों और विज्ञापनों से भर गया है। इसी के मद्देनजर चुनाव आयोग ने गुजरात सरकार को हिदायत दी है कि जीएसटी दरों में कटौती के विज्ञापन को फिलहाल रोक लिया जाए।

आयोग का कहना है कि इसके प्रकाशन से वोटरों पर प्रभाव पड़ रहा है। हालांकि आयोग ने उस विज्ञापन के प्रकाशन की अनुमति दी है जिसमें जीएसटी की प्रक्रिया समझाने के साथ लोगों को जागरूक किया जा रहा है। आयोग ने सरकार को कहा कि अगर वह जीएसटी दरों में कटौती के विज्ञापन को दिखाना चाहती है तो उसे चुनाव समापन तक इंतजार करना होगा। यानि कि दूसरे चरण के चुनाव के बाद ही सरकार ऐसे विज्ञापन दे सकती है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले आयोग ने मनरेगा की दूसरी किश्त को जारी करने की अनुमति दी थी, लेकिन इस शर्त पर कि सरकार इसको प्रचार का हिस्सा नहीं बनाएगी। आयोग से राज्य सरकार के अलावा अन्य राजनीतिक दलों को भी इस तरह के विज्ञापनों प्रकाशित नहीं करने को कहा है जिससे जनता पर असर हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News