GST को गब्बर सिंह टैक्स कहने वालों को बीजेपी का जवाब, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 04:47 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स यानी जीएसटी को लागू हुए अब करीब एक साल पूरे हो गया है। इस मौके  पर जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कहने वालों को बीजेपी का अनूठे अंदाज में जवाब देते हुए एक अनोखा वीडियो बनाया है। इस वीडियो को बीजेपी के आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें शोले के गब्बर सिंह को जीएसटी के बारे में सांबा से बात करते दिखाया गया है। यह वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
PunjabKesari
वीडियो में आप देख सकते हैं कि शुरुआत में गब्बर सिंह बना एक्टर घूमते हुए दिख रहा है और सांबा से पूछता है कि एक साल पहले सरकार ने कितने टैक्स लगा रखे थे और अब कितने टैक्स हैं। इसके जवाब में सांबा कहता है कि एक साल पहले 40 टैक्स थे और अब सिर्फ एक टैक्स है जीएसटी। गब्बर सिंह इसका नाम जीएसटी यानि गब्बर सिंह टैक्स बताता है और कहता है है कि फिर तो लोगों ने अपना कारोबार ही बंद कर दिया होगा। सांबा बताता है कि नही कारोबार बढ़ गया है घटा नहीं है। 2017 से पहले के 60 सालों में 66 लाख कारोबार रजिस्टर कराए गए थे लेकिन जीएसटी आने के बाद सिर्फ पिछले एक साल में 48 लाख व्यापार रजिस्टर हुए है। इसके बाद सांबा बताता है कि इससे टैक्स रिटर्न भी बढ़ गया है और देशभर में 11 करोड़ टैक्स रिटर्न फाइल हुए हैं। 
PunjabKesari
गब्बर सिंह सवाल पूछते हुए कहता है कि क्या इतना पैसा मोदी जी अपने घर ले जाते हैं तो सांबा बताता है कि ये लोगों के काम आता है। गब्बर सिंह के पूछने पर कि क्या हमने अपना जीएसटी नंबर निकलवाया है या नहीं? इसके जबाव में सांबा कहता कि सब जीएसटी को गलत बताते हैं इसलिए हमने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया।  इसके बाद गब्बर सिंह कहता है कि कि जो लोग जीएसटी को गाली देते हैं वो सब भी जानते हैं कि इसमें उन्हीं का फायदा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Related News