35वें स्प्रिंग फेस्टिवल का हुआ भव्य आगाज

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 07:36 PM (IST)

चंडीगढ़, 4 मार्च - (अर्चना सेठी) बसंत ऋतु के आगमन के साथ ही पंचकूला में आज 35वें स्प्रिंग फेस्टिवल की शुरुआत हुई। हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल और उनकी धर्मपत्नी नमिता कौशल ने पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित यवनिका टाउन पार्क में विधिवत रूप से स्प्रिंग फेस्टिवल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कौशल ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद स्प्रिंग फेस्टिवल का यह आयोजन सभी के जीवन में नई उमंग लेकर आया है।

 

उन्होंने कहा कि इस बार के स्प्रिंग फेस्टिवल में फूलों की विभिन्न किस्मों सहित ड्राई फ्लॉवर डेकोरेशन भी आकर्षण का केंद्र हैं। उन्होंने बताया कि इस बार आगंतुकों को फ्लोरल ज्वैलरी, सब्जी की नक्काशी, लेज़र शो इत्यादि देखने को मिलेगा। बच्चों के लिए विशेष तौर पर कठपुतली शो और मैजिक शो का भी प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि 2 दिवसीय इस स्प्रिंग फेस्टिवल में लगभग 50 हज़ार लोगों के आने की संभावना है।मुख्य सचिव ने कहा कि हाल ही में फरीदाबाद में सुरजकुंड मेला का आयोजन किया गया था, जिसमें लगभग 5 लाख से अधिक लोग आए। इस प्रकार के मेले और फेस्टिवल समाज के लिए भी महत्वपूर्ण हैं।

 

 संजीव कौशल ने अपनी धर्मपत्नी नमिता कौशल के साथ पूरे टाउन पार्क का दौरा किया और फूलों की किस्मों, ड्राई फ्लॉवर डेकोरेशन, सब्जी की नकाशी सहित विभिन्न स्टॉल पर जाकर कलाकारों की हौसला अफजाई की। बठिंडा से आई खिलाड़ियों की एक टीम ने हैरतंगेज करतब दिखाए। मुख्य सचिव ने टीम के सभी खिलाड़ियों से बातचीत की और उनकी बहादुरी के लिए प्रसंशा की। खिलाड़ियों ने मुख्य सचिव का आभार जताया।

 

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला के मुख्य प्रशासक श्री अजीत बालाजी जोशी ने मुख्य सचिव को अवगत कराया कि एचएसवीपी द्वारा 35वें स्प्रिंग फेस्टिवल का पिछले वर्ष के मुकाबले और भी भव्य आयोजन किया है। इस बार 1500 से ज्यादा स्कूल, संस्थान और संगठन भाग ले रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News