कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लव बोले- नेशनल स्टॉक एक्सचेंज चलाने वाले बाबा का नाम बताए सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 05:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने कहा है कि सबसे बड़े नेशनल स्टॉक एक्सचेंज-एनएसई को कोई अद्दश्य बाबा हिमालय में बैठकर कहीं से नियंत्रित कर रहे हैं और सबसे बड़े आर्थिक घोटाले को अंजाम दे रहे हैं। इसलिए इस पूरे प्रकरण पर श्वेत पत्र जारी कर देश की जनता को असलियत बताई जानी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लव ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बाबा हिमालय में कहीं अज्ञात जगह से एनएससी को निर्देश देते हैं और सीएओ तथा निदेशक उस बाबा के निर्देश का पालन करते हैं।

उनका कहना था कि यह खुलासा किसी और ने यही बल्कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड-सेबी ने अपनी रिपोर्ट में किया है। उन्होंने कहा कि एनएससी 3.300 लाख करोड़ रुपये के कारोबार वाली कंपनी है और उसमें कोई बाबा अद्दश्य रहकर हस्तक्षेप करता है तो निश्चित रूप से यह देश का अब तक का सबसे बड़ा आर्थिक घोटाला है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को इस मामले में श्वेत पत्र जारी करना चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि कमाल की बात यह है कि सेबी ने देश के इस सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज पर एक हजार करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया लेकिन एनएससी ने जुर्माना देने से इनकार कर दिया है।

सेबी की रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि बाबा ईमेल भेजकर सीईओ नियुक्त करता है और किसे निदेशक बनाना है यह भी निर्देश देता है लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि सरकार पता नहीं लगा पा रही है कि बाबा किस जगह से एनएससी को ईमेल भेजता है। उन्होंने कहा की एनएससी की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्णा को 2016 में जब हटाया गया था और उनको 44 करोड़ रुपये एनएसई ने कंपनी छोड़ते समय दिए थे। उन्होंने कहा कि खुद चित्र ने माना है कि वह बाबा के निर्देशों पर काम करती रही है और इन बाबा से वह करीब 20-25 साल पहले मिली थी। उनका कहना था कि सीईओ की बात पर पूरी दुनिया हंस रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News