Public holiday:  26 सितंबर को सरकारी छुट्टी घोषित, सभी सरकारी और निजी School बंद रहेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 07:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  चंडीगढ़ में 26 सितंबर को महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर सरकारी छुट्टी घोषित की गई है। चंडीगढ़ यूटी प्रशासन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, इस दिन सभी शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

बिहार और झारखंड (25 सितंबर 2024, बुधवार)
बिहार और झारखंड के कई जिलों में 25 सितंबर को जिउतिया त्योहार के कारण स्कूलों में अवकाश रहेगा। छात्र किसी भी जानकारी के लिए अपने स्कूल प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं।

असम (24-27 सितंबर 2024)
असम के कामरूप जिले (गुवाहाटी सहित) में अत्यधिक गर्मी के चलते 24 सितंबर से 27 सितंबर तक सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। यह निर्णय छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, क्योंकि अत्यधिक तापमान के कारण कई छात्र बीमार हो रहे थे या बेहोश हो रहे थे।

जम्मू-कश्मीर (25 सितंबर 2024, बुधवार)
जम्मू-कश्मीर के 6 जिलों में 25 सितंबर को मतदान के दूसरे चरण के चलते सरकारी अवकाश रहेगा। इन जिलों में 26 विधानसभा क्षेत्रों के 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 25.78 लाख मतदाता करेंगे।

छात्रों और अभिभावकों के लिए जानकारी
अधिकांश राज्यों ने छात्रों की सुरक्षा और त्योहारों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी आवश्यक जानकारी के लिए अपने स्कूल प्रशासन से संपर्क करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News