शाहीनबाग में प्रदर्शन खत्म कराने के लिए बोली सरकार, प्रदर्शनकारियों से दिल्ली पुलिस ने की कई बार बात

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 06:24 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकार ने बुधवार को कहा कि शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को समाप्त करने के लिए दिल्ली पुलिस ने अमन समितियों, निवासी कल्याण समितियों सहित विभिन्न पक्षों के साथ कई स्तरों पर कई दौर की बातचीत की। गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा को यह जानकारी दी।
PunjabKesari
केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने का मुख्य दायित्व संबंधित राज्य सरकार का होता है। उन्होंने कहा, ‘‘बहरहाल, दिल्ली में शाहीन बाग प्रदर्शन के संबंध में दिल्ली पुलिस की अमन समिति, निवासी कल्याण संघों, मार्केट वेलफेयर एसोसिएशंस और क्षेत्र में रहने वाले आम लोगों सहित विभिन्न पक्षों के साथ कई स्तरों पर कई बार बातचीत हुई।''

रेड्डी ने यह बात तृणमूल कांग्रेस की शांता छेत्री के इस प्रश्न के जवाब में कही कि क्या शाहीन बाग तथा देश में हो रहे इसी तरह के प्रदर्शनों को खत्म करवाने के लिए कोई प्रयास किया गया है और क्या सरकार ने प्रदर्शनकारियों से कोई बातचीत की है? रेड्डी ने कहा कि केन्द्र सरकार देश के आतंकरिक सुरक्षा परिदृश्य पर सतत निगाह रखती है तथा अनुरोध प्राप्त होने पर राज्यों केन्द्र शासित क्षेत्रों को केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल मुहैया करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News