ले डूबा गूगल मैप! रास्ता नहीं पता था तो फोन ने दिखाई डायरेक्शन, डरा देगी इन टूरिस्टों की कहानी

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 07:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हैदराबाद से आये पर्यटकों का एक समूह संभवत: ‘गूगल मैप' का उपयोग करने के बाद दक्षिण केरल के कोट्टायम जिले में कुरुप्पनथारा के निकट एक जल धारा में प्रवेश कर गया। पुलिस ने शनिवार को यह दावा किया। यह घटना शुक्रवार देर रात हुई, जब एक महिला समेत चार सदस्यीय समूह अलप्पुझा की ओर जा रहा था। पुलिस ने दावा किया कि जिस मार्ग से वे यात्रा कर रहे थे उसपर, भारी बारिश के कारण जल धारा का पानी भर गया था।

पुलिस ने बताया कि चूंकि पर्यटक इस क्षेत्र से अनजान थे, इसलिए गूगल मैप का उपयोग कर यात्रा करते समय वे वाहन समेत गहरे पानी में प्रवेश कर गए। नजदीक मौजूद पुलिस गश्ती दल और स्थानीय निवासियों के प्रयासों के कारण चारों पर्यटकों को बचा लिया गया, लेकिन उनका वाहन पूरी तरह से पानी में डूब गया।

कादुथुरुथी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘इसे बाहर निकालने की कोशिशें जारी हैं।'' केरल में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। पिछले साल अक्टूबर में दो युवा चिकित्सकों की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। कथित तौर पर गूगल मैप के अनुसार, यात्रा करने के दौरान उनकी कार एक नदी में गिर गई थी। घटना के बाद, केरल पुलिस ने मानसून के दौरान प्रौद्योगिकी के उपयोग के लिए एहतियात बरतने के दिशानिर्देश जारी किए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News