माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी: 25-26 जून से शुरू होगी यह सेवा

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 11:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, जम्मू-वैष्णो देवी के बीच चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा अब 25-26 जून से शुरू होने की संभावना है। यह सेवा पहले 18 जून को शुरू होने वाली थी, लेकिन कुछ समस्याओं के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हेलीकॉप्टर पैकेज में कई आकर्षक सेवाएं शामिल की गई हैं। इसमें हेलीकॉप्टर सेवा के साथ-साथ बैटरी कार सेवा, दर्शन में प्राथमिकता, भैरों घाटी रोपवे सेवा, रिफ्रेशमेंट और प्रसाद भी शामिल है।

इसके अलावा, अगले दिन वापसी का पैकेज बुक करने वाले श्रद्धालुओं के लिए श्रद्धा सुमन विशेष पूजा (एस.एस.बी.पी.) आरती और भवन पर ठहरने की सुविधा भी उपलब्ध होगी। श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, उसी दिन वापस आने वाले श्रद्धालुओं को इस सुविधा के लिए प्रति व्यक्ति 35,000 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अगले दिन वापसी करने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रति व्यक्ति 60,000 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है। 

फिलहाल, श्रद्धालु कटड़ा से सांझी छत तक हेलीकॉप्टर सेवा के लिए 2 ऑपरेटरों के जरिए एकतरफा यात्रा के लिए 2100 रुपये और आने-जाने के लिए 4200 रुपये का भुगतान कर सकते हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा और उनकी यात्रा को आरामदायक बनाने के उद्देश्य से इन सेवाओं को फिर से शुरू किया जा रहा है। अब श्रद्धालु 25-26 जून से इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे और माता वैष्णो देवी के दर्शन को सुगम और स्मरणीय बना सकेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News