Gold Price: त्यौहारी सीजन में झटका, सोने के भाव ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानें कितना महंगा हुआ सोना ?

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 09:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  त्यौहारी सीजन में सोने की मांग में जबरदस्त उछाल के कारण सोने की कीमतों में तेज़ी आई है।  वायदा बाजार में सोने का भाव गुरुवार को पहली बार 77,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के पार निकल गया है। इस उछाल के बावजूद, कमोडिटी एक्सपर्ट्स का मानना है कि सोने की कीमतें और भी बढ़ सकती हैं।

सोने की कीमतों में तूफानी तेजी
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं, जहां 10 ग्राम सोने का भाव 77,210 रुपए पर पहुंच गया। पिछले एक साल में, सोने की कीमतों में करीब 27 फीसदी की वृद्धि हुई है, जो पिछले 40 वर्षों में सबसे ज्यादा है। इससे पहले, 1987 में इतनी बड़ी तेजी देखी गई थी।

आगे क्या हो सकता है?
कमोडिटी मार्केट के विशेषज्ञ अनुज गुप्ता ने कहा कि सोने के लिए बुलिश आउटलुक है। मौजूदा तेजी को देखते हुए, आगे भी सकारात्मक वृद्धि की उम्मीद है। वायदा बाजार में सोने के लिए अपसाइड टारगेट तय किए गए हैं, जिससे भविष्य में और अधिक उछाल की संभावना है।
 
त्यौहारी सीजन में सोने की कीमतों में आई तेजी ने निवेशकों का ध्यान खींचा है। वर्तमान बाजार स्थिति और आर्थिक घटनाक्रमों को देखते हुए, निवेशकों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे बाजार की गति को ध्यान में रखते हुए अपनी निवेश रणनीतियों को समायोजित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News