GHMC चुनावः पार्टियों ने किया धुआंधार प्रचार लेकिन वोटिंग में फिसड्डी रहा हैदराबाद

Wednesday, Dec 02, 2020 - 07:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए धुआंधार प्रचार और तेलंगाना सरकार, राज्य निर्वाचन आयोग तथा हस्तियों की ओर से लोगों से अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने का आग्रह किए जाने के बावजूद मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा और 74.44 लाख मतदाओं में से केवल 46.55 प्रतिशत मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

जीएचएमसी के 150 वार्डों के लिए एक दिसंबर को चुनाव हुआ था। मतगणना शुक्रवार को होगी। तेलंगाना राज्य निर्वाचन आयोग ने मतपत्र में भाकपा की जगह माकपा का चुनाव चिह्न पाए जाने के बाद वार्ड नंबर 26 के सभी 69 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया है।

आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार आरसी पुरम में सर्वाधिक 67.71 प्रतिशत मतदान हुआ तथा यूसुफगुडा में सबसे कम 32.99 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), विपक्षी भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबले वाले इस चुनाव में 1,122 उम्मीदवार मैदान में थे। केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता जी किशन रेड्डी ने कम मतदान प्रतिशत के लिए टीआरएस की निन्दा करते हुए मंगलवार को कहा था कि उसका सिर शर्म से झुक जाना चाहिए।

निकाय चुनाव में धुआंधार प्रचार हुआ और भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी और भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या जैसे अपने नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए भेजकर अपनी पूरी ताकत झोंक दी।

टीआरएस के प्रचार अभियान की कमान पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष एवं नगर प्रशासन मंत्री केटी रामा राव के हाथों में रही। पार्टी अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी एक जनसभा को संबोधित किया। असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन ने एआईएमआईएम के प्रचार अभियान का नेतृत्व किया। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद उत्तम कुमार रेड्डी तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस के लिए प्रचार किया।

 

Yaspal

Advertising

Related News

32 पार्टियों का मिला समर्थन... एक देश-एक चुनाव'' पर जानिए किस पार्टी का क्या रहा रुख

PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- देश की सबसे बेईमान पार्टी है

जनता के आशीर्वाद से हर लड़ाई जीतेंगे, चुनाव प्रचार के दौरान बोली विनेश फोगाट

जम्मू-कश्मीर चुनाव: अमित शाह प्रचार के आखिरी दिन आज तीन रैलियों को करेंगे संबोधित

होटल में फौजी ने महिला से किया दुष्कर्म, प्राइवेट पार्ट में डाला कांच का गिलास

बजरंग पुनिया को बनाया गया किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष, आज ही हुए थे पार्टी में शामिल

8 दिन में 2 करोड़ से ज्यादा हुई भाजपा की सदस्यता, पार्टी ने दी जानकारी

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावः पहले चरण की 24 सीटों पर मतदान आज...उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रहेंगे गुजरात दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र: मंत्री की बेटी शरद पवार की पार्टी में शामिल, पिता के खिलाफ लड़ सकती हैं विधानसभा चुनाव

नशे में धुत डॉक्टर पर महिला कर्मचारी से रेप की कोशिश का आरोप, महिला ने डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट को ब्लेड से काटा, और फिर…