खुलासा: गौरी लंकेश के कातिल को सिर पर गोली मारने की दी गई थी ट्रेनिंग!

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 11:29 AM (IST)

नई दिल्ली: कन्नड़ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के मामलें में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पत्रकार की हत्या के अभियुक्त परशुराम वाघमारे (26) ने बताया कि कर्नाटक-महाराष्ट्र बॉर्डर के समीप बेलगाम जंगल में कट्टरपंथी हिंदुत्व समूह के सदस्यों ने ट्रेनिंग के वक्त कहा कि कम से कम एक शख्स लंकेश के सिर में गोली मारे, जैसे कन्नड़ स्कॉलर एमएम कलबुर्गी को गोली लगी थी।
 PunjabKesari

कलबुर्गी को उनके घर के बाहर किसी अज्ञात शख्स ने बिल्कुल नजदीक से सिर में गोली मारी थी। गौरी लंकेश की हत्या भी कुछ इसी प्रकार की गई जब 5 सितंबर 2017 को दफ्तर से लौटते वक्त अपने घर का दरवाजा खोल रही थीं।  उनपर चार गोलियां बरसाई गई थीं। एसआईटी ने लंकेश की हत्या में वाघमारे को आरोपी बताया है जिसने हेलमेट लगाए फायरिंग की थी जबकि उसका एक सहयोगी गणेश मिस्किन कुछ दूरी पर बाइक पर वाघमारे का इंतजार कर रहा था। 

PunjabKesari

कैसे हुई थी हत्या
बता दें कि कलबुर्गी 30 अगस्त 2015 को धारवाद और गौरी लंकेश को 5 सितंबर 2017 को बेंगलुरू में मारा गया था। फोरेंसिक रिपोर्ट में लंकेश मामले में आरोपी 5 लोगों में से एक के टी नवीन कुमार के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है। इसमें कहा गया है कि दोनों हत्याओं में एक ही देश की बनी हुई बंदूक है जो 7.65 द्वद्व की पिस्तौल कारतूस का इस्तेमाल किया गया है। लंकेश की हत्या में पुलिस को उनके शरीर से 3 गोलियों मिली थी व एक गोली लगने से वह बच गई थी और इस्तेमाल की गई बंदूक में 4 गोलियां ही डाली जाती है। जबकि कलबुर्गी केस में दो गोलियां लगी थी और दो बंदूक में ही रह गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News