गौरी लंकेश हत्या: आरोपी नवीन के ''काम'' से खुश होकर दी गई थी एक और सुपारी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 03:12 PM (IST)

नई दिल्ली: पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में पकड़े गए आरोपी को लेकर एक नया खुलासा सामने आया है। खबर है कि पत्रकार की हत्या में शामिल आरोपी केटी नवीन कुमार के काम से प्रभावित होकर साजिशकर्ताओं ने उसे हत्या का दूसरा टारगेट दिया था। जांच में पता चला है कि आरोपी को लेखक केएस भगवान की हत्या का टारगेट दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक जब कुमार को 18 फरवरी को गिरफ्तार किया गया तब वह केएस भगवान की हत्या के लिए एक नई बंदूक खरीदने की तैयारी कर रहा था। 

बता दें कि लेखक केएस भगवान 2015 में एमएम कलबुर्गी की हत्या के समय उन्हें सोशल मीडिया पर धमकियां मिली थी। केएस भगवान एक बड़े रिसर्चर के रुप में जाने जाते हैं और हिंदु आस्थाओं और विश्वासों पर अक्सर सवाल करते रहते हैं। साथ ही इस पर उन्होंने एक किताब भी लिखी है। 

वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवी गौरी लंकेश की हत्या में SIT को 5 महीने बाद ये पहली कामयाबी मिली थी। 37 वर्षीय व्यापारी केटी नवीन कुमार को गिरफ्तार किया गया था। मामले में केटी नवीन कुमार पहला आरोपी बना था। जांच एजेंसी ने कोर्ट को जानकारी दी थी कि आरोपी नवीन कुमार को 18 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News