भारत लौटने के बाद उज्मा बोली- पाकिस्तान मौत का कुआं

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 07:13 PM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान से स्वदेश लौटने के बाद उज्मा ने अपनी अपबीती सुनाई। उज्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पाकिस्तान से निकालने का श्रेय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी को जाता है मैं उनको धन्यावाद करती हूं। उज्मा ने बताया कि सुषमा जी का मुझे फोन आता था कि तुम भारत की बेटी हो, तुम्हें कुछ नहीं होगा। वो हमेशा तसल्ली देती रहती थीं जिससे मुझे बड़ा हौसला मिला। आज मैंने भारत आकर खुली सांस ली है। मैं पाकिस्तान घुमने के लिए गई थी जहां पाकिस्तान के एक शख्स ने धोखे से मुझसे शादी की थी।

उज्मा ने कहा कि पाकिस्तान मौत का कुआं है। उसने कहा कि पाकिस्तान जाना बहुत आसान है लेकिन वहां से लौटना बहुत मुश्किल है। उज्मा ने कहा कि जो मुस्लिम लड़कियां सोचती हैं कि पाकिस्तान अच्छा है, पर जो वहां जाती हैं वो रो रही हैं। वो भी चाहती हैं कि किसी तरह से इंडिया आ जाएं। उज्मा ने कहा कि पाकिस्तान में महिलाएं छोडि़ए वहां तो आदमी भी सेफ नहीं है।

उज्मा की बात करते हुए भावुक हुई सुषमा स्वराज
प्रेस कॉन्फ्रेंस में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और भारतीय हाईकमीशन के अफसर जेपी सिंह भी मौजूद थे। इस दौरान सुषमा ने कहा कि उज्मा तुम्हें धन्यवाद। तुमने भारतीय हाई कमीशन पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि आज उज्मा ने बॉर्डर क्रॉस किया तो मैंने राहत की सांस ली। कुछ बातें आज पहली बार पता चलीं हैं। मैं तुम्हारा धन्यवाद देना चाहती हूं कि तुमने भारतीय हाईकमीशन में एक राहत की किरण दिखी। विदेश मंत्री ने कहा कि अगर आज उज्मा यहां हंै तो इसमें पाकिस्तान के गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय ने हमारा बहुत सहयोग किया। बैरिस्टर शाहनवाज ने एक पिता की तरह इस केस को लड़ा। जस्टिस कयानी ने मानवीय संवेदनाओं के आधार पर फैसला दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News