Gopalganj में बड़ा हादसा: एक ही परिवार के 4 युवक गंडक नदी में डूबे, तलाश जारी

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 02:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल डेस्क: बिहार के गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को चार युवक गंडक नदी में डूब गए। घटना के बाद अफरातफरी मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची गोताखोर और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम डूबे लोगों की तलाश कर रही है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जादोपुर मटियारी गांव निवासी शिक्षक नवलेश कुमार सिंह की माता का निधन हो गया था। आज दसकर्म के अवसर पर परिवार के लोग मुंजा गांव में गंडक नदी के घाट पर मुंडन कराने के लिए पहुंचे हुए थे। मुंडन कराने के बाद गंडक नदी में नहाने के दौरान 18 वर्षीय सुजीत कुमार डूबने लगा।

सुजीत को बचाने में सुमित कुमार, निखिल कुमार और संजीव कुमार भी गहरे पानी में डूब गए। सूत्रों ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर कैंप कर रहे हैं। स्थानीय गोताखोर और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम डूबे लोगों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें.....
नहीं पहुंची एम्बुलेंस! परिजनों ने गर्भवती को खाट पर लिटाकर पार कराई उफनती नदी, पहुंचाया अस्पताल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के संवेदनशील इलाके में एक ऐसा हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जहां एक गर्भवती महिला को उसके परिवार वाले उफनती नदी के बीच चारपाई पर लादकर अस्पताल पहुंचाया। ग्राम के प्रमुख बुदरू मंडावी ने बताया कि गंगालुर थाने के रेटी और कामकानार गांव बीच नदी में स्थित है। जहां कामानार की महिला रैनी मंडावी को प्रसव के लिए अस्पताल पहुंचाना था। परिजनों ने मदद के लिए स्वास्थ्य विभाग में फोन भी किया परंतु किसी कारणवश बचाव दल समय पर नहीं पहुंच पाया। महिला प्रसव पीड़ा से विचलित थी बाद में महिला के पति व उनके परिवार वाले गर्भवती महिला को सोमवार को चारपाई में लाद कर नदी पार कराया। इसके बाद उसे नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ग्राम रेडी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। इस इलाके में बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं। महिला के पति सोना राम मंडावी ने बताया कि उसकी पत्नि रैना अभी स्वस्थ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News