बारिश का कहर, सिक्किम में भरभराकर गिरी 4 मंजिला इमारत, देखें वीडियो

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 11:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश के अलग-अलग हिस्सों में सावन इस बार ऐसा झूमकर बरसा है कि बारिश ने लोगों के लिए मुसीबतें खड़ी कर दी हैं। लगातार हो रही बारिश से उफनाई नदियां अपने तटों को तोड़ने पर आमादा हैं। महाराष्ट्र, यूपी और बिहार से लेकर पूर्वोत्तर के राज्यों तक बारिश ने लोगों के लिए संकट की स्थिति पैदा कर दी है। असम में ब्रह्मपुत्र खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं कई राज्यों में बारिश और भूस्खलन की दोहरी मार पड़ी है।

सिक्किम में हो रही लगातार बारिश की वजह से रविवार को एक घर का बड़ा हिस्सा भरभराकर कर गिर गया। पहाड़ी इलाके के लोगों में लगातार हो रही बारिश ने दहशत पैदा कर दिया है। आज जिस तरीके से सिक्किम के मंगन में स्थित एक चार मंजिला इमारत का एक बड़ा हिस्सा ढहा है, उसे देख करअब लगने लगा है कि लगातार हो रही बारिश अब आसमान से आफत के रूप में गिरने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर के राज्यों में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावना है। 

बारिश के साथ-साथ इन दिनों भूकंप के झटकों ने भी लोगों के भीतर डर पैदा कर दिया है। बार-बार आने वाले मध्यम तीव्रता के भूकंप लोगों को डरा रहे हैं तो दूसरी ओर बारिश और बाढ़ की स्थिति देश के अलग-अलग हिस्सों में भयानक हो रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Related News

Recommended News