राजस्थान में काल बना मौसम, एक बच्चे सहित चार लोगों की मौत, तीन घायल

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 11:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में शनिवार रात भारी बारिश एवं आंधी तूफान के कारण एक बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। राजस्थान पिछले 24 घंटे में पूर्वी हिस्सों के कुछ भागों में भारी बारिश और पश्चिमी भाग के कुछ हिस्सों में आंधी और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक सवाई माधोपुर के बोली में छह सेंटीमीटर बारिश, पाली के सुमेरपुर में पांच सेंटीमीटर, श्रीगंगानगर के घडसाना में पांच सेंटीमीटर, जोधपुर के शेरगढ़ में पांच सेंटीमीटर, जैसलमेर के पोकरण में चार सेंटीमीटर, चित्तौडगढ़ में चार सेंटीमीटर, उदयपुर के मावली में चार सेंटीमीटर, राजसमंद के कुंभलगढ़ में चार सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर तीन सेंटीमीटर से एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान बीकानेर, गंगानगर, जोधपुर और जयपुर समेत कई जगहों पर धूलभरी हवा चली। अजमेर के विजयनगर थाना क्षेत्र में शनिवार रात आंधी-तूफान के कारण एक घर की दीवार ढह गई, जिसके नीचे दबने से एक महिला और उसके दो बेटों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि खूटियां गांव में तेज आंधी से एक मकान की दीवार ढह जाने से एक महिला (50) और उसके दो बेटो सुरेश गुर्जर (22) एवं ज्ञानचंद गुर्जर (18) की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हो गये।

उसने बताया कि जैसलमेर जिले के फलसूंड थाना क्षेत्र में शनिवार रात बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार, घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। मौसम विभाग ने रविवार को भी राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश होने के साथ आंधी चलने का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने रविवार को जैसलमेर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि जोधपुर, सिरोही, टोंक, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News