प्रियांक खरगे के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री बोम्मई का पलटवार, कहा- कर्नाटक में ‘रिवर्स गियर'' की सरकार है

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 03:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सिद्धरमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को ‘रिवर्स गियर सरकार' करार दिया। बोम्मई ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा शासन के दौरान बनाए गए कानूनों को ‘मनमाने' ढंग से बदले जाने संबंधी बयान उसके ‘अहंकार' को दर्शाते हैं। बोम्मई प्रदेश सरकार के मंत्री प्रियांक खरगे के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा थाकि पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के तहत राज्य के हित के खिलाफ लागू किए गए स्कूल पाठ्यपुस्तक संशोधन और धर्मांतरण-रोधी कानून जैसे आदेश और कानूनों को समीक्षा के बाद संशोधित किया जाएगा या वापस ले लिया जाएगा। 

तो हम कानूनी और राजनीतिक दोनों तरीके से लड़ेंगे
बोम्मई ने कहा, ‘‘नई सरकार आई है, यह मालूम है कि वे तुष्टीकरण की राजनीति करेंगे। उनके पास सत्ता है... देखते हैं वे क्या करेंगे। लेकिन अगर लोगों के साथ कोई भी अन्याय होता है तो हम कानूनी और राजनीतिक दोनों तरीके से लड़ेंगे।'' यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘‘सत्ता में आने के बाद सब कुछ मनमाने ढंग से बदलने के बारे में बयान अहंकार की बातें हैं।

यह रिवर्स गियर की सरकार है
हमने कहा था कि यह रिवर्स गियर की सरकार है- वे अपने वादों से पलट रहे हैं, वे हमारे (भाजपा) जन समर्थक कानूनों को पलट रहे हैं। लोगों को जल्द ही उनके कदमों के परिणाम पता चल जाएंगे।'' खरगे ने कहा, ‘‘सत्ता में आने के तुरंत बाद अगर कोई सरकार हर चीज की समीक्षा करना चाहती है तो मुझे लगता है कि यह न केवल रिवर्स गियर है बल्कि प्रतिशोध की कार्रवाई भी है।''

कोई भी हो, कानून के अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए
कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद भाजपा कार्यकर्ता पर कथित हमले की घटना पर बोम्मई ने कहा कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है और अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी हो, कानून के अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए।'' उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर कांग्रेस की सरकारों को ‘रिवर्स गियर' की सरकार कहकर उस पर निशाना साधा करते थे।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News