आंध्र प्रदेश: पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 05:19 PM (IST)

हैदराबाद: तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के वरिष्ठ नेता और आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव की सोमवार को अस्पताल में मृत्यु हो गई। ऐसी आशंका है कि उन्होंने आत्महत्या की है। वह 72 वर्ष के थे। राव की मृत्यु को लेकर अटकलें इसलिए लगाई जा रही हैं क्योंकि उनकी मौत के कारणों का तत्काल पता नहीं चला है और पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

PunjabKesari
तेदेपा पोलित ब्यूरो के सदस्य रावुला चन्द्रशेखर रेड्डी ने बताया कि सूचना के अनुसार राव के लिए काम करने वाले लोग उन्हें बसावताराकम कैंसर अस्पताल ले कर आए। पेशे से डॉक्टर राव पहले इस कैंसर अस्पताल के निदेशक रह चुके हैं। रेड्डी ने बताया कि राव की मृत्यु की सूचना मिलने पर वह और पार्टी के अन्य नेता अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि राव की बेटी अस्पताल में ही हैं। वह सदमे में हैं और बता नहीं पा रही हैं कि आखिर हुआ क्या है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

PunjabKesari
राव 2014-19 तक आंध्र प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष रहे। हालांकि, पिछले विधानसभा चुनावों में उन्हें गुंटूर जिले के सात्तेनापल्ली से हार मिली। उससे पहले वह गुंटूर जिले से छह बार विधानसभा के लिए निर्वाचित हो चुके थे। वह तेदेपा से उसकी स्थापना के वक्त से ही जुड़े हुए थे। वह तेदेपा संस्थापक एन टी रामाराव और एन चन्द्रबाबू नायडू की कैबिनेट में गृह, सिंचाई, पंचायती राज, ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव, राज्य भाजपा प्रमुख के. लक्ष्मण और अन्य नेताओं ने राव की मृत्यु पर शोक जताया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News