विदेश मंत्री इन दिनों सिर्फ अप्रिय भाषा सुन रही है : स्वराज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 05:05 AM (IST)

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को कहा कि वह इन दिनों सिर्फ अप्रिय भाषा सुन रही हैं। दरअसल , एक भारतीय यात्री अपना पासपोर्ट विमान में ही भूल जाने के बाद बाली हवाई अड्डे पर फंस गई। उन्हें इंडोनेशिया के अधिकारियों ने आव्रजन पर रोक लिया था। महिला ने विदेश मंत्री से ट्विटर पर मदद मांगी , जिस पर स्वराज ने सकारात्मक जवाब दिया और हर मदद करने का वादा किया। 

हालांकि, भारत वापसी के लिए दूतावास अधिकारियों से मिली मदद से वह संतुष्ट नहीं हुई और ट्वीट कर कहा कि सुषमा स्वराज कृपया बताइए कि क्या कार्रवाई की जा रही है कि 24 घंटे से अधिक समय बीत गया है ? वह यहां फंसी हुई है। सिर्फ फालतू की बातों में समय बर्बाद किया जा रहा।

इस पर , स्वराज ने अपने जवाब में ट्वीट किया , ‘‘ बेटा -- मैं आपके गुस्से को समझ सकती हूं। हम हर कोशिश कर रहे हैं। हमारे महावाणिज्य दूत और राजदूत ने यह विषय उठाया है। अब हमने इंडोनेशिया के विदेश मंत्री से बात की है ... । ’’  वहीं , एक ट्विटर यूजर ने फंसी हुई यात्री की शिकायत पर सख्त ऐतराज जताते हुए कहा , ‘‘ वह स्वराज के खिलाफ अप्रिय भाषा का इस्तेमाल क्यों कर रही है ? ’’ 

इस पर , विदेश मंत्री ने जवाब दिया , ‘‘ बुरा मत मानिए। विदेश मंत्री इन दिनों सिर्फ अप्रिय भाषा सुन रही है। ’’  गौरतलब है कि लखनऊ स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में एक हिंदू मुस्लिम दंपती को कथित तौर पर अपमानित करने को लेकर संबद्ध अधिकारी का तबादला होने के बाद से स्वराज को ट्रोल अपना निशाना बना रहे हैं।       

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News