4 दिन बाद खुला श्रीनगर एयरपोर्ट,  रनवे से बर्फ हटने के बाद उतरी पहली उड़ान

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 11:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज 4 दिन के बाद फिर से विमान सेवा शुरू हो गई। कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी के बीच दृश्यता कम होने से श्रीनगर हवाई अड्डे पर विमानों का आवागमन लगातार 4 दिन निलंबित रहा था।  रात भर जमी मोटी बर्फ को हटाने के बाद सुबह पहली उड़ान  हवाई अड्डे पर उतरी।

PunjabKesari

चार  दिन उड़ाने रही रद्द
घाटी में भारी बर्फबारी की वजह से गत रविवार, सोमवार, मंगलवार और बुधवार को  हवाई यातायात रद्द कर दिया था। हिमपात बुधवार दोपहर को करीब चार दिन बाद रूका। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं है क्योंकि वहां बर्फ जमी हुई है और कई स्थानों पर भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं।

PunjabKesari
बर्फबारी के चलते  राजमार्ग बंद
जवाहर सुरंग के पास बर्फ जमा होने से राजमार्ग बंद है। वहीं राजमार्ग के कई स्थानों पर भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं और चट्टानें गिरी हैं। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में सबसे ज्यादा बर्फबारी हुई है। वहां कुछ स्थानों पर पांच से छह फुट बर्फ जमा हो गई है। अनंतनाग जिले में भी भारी बर्फबारी हुई। श्रीनगर शहर में पिछले तीन दिनों से भारी बर्फबारी हो रही है और अंतर-जिला मार्गों तथा जिला मुख्यालयों को तहसील से जोड़ने वाले मुख्य मार्गों पर बर्फ हटाने का काम जारी है। 

PunjabKesari

 कश्मीर में 40 दिन का 'चिल्लईं कलां' जारी 
प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया कि बर्फबारी की वजह से अनिवार्य सेवाएं प्रभावित न हो लेकिन घाटी के कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति इसकी वजह से प्रभावित हो गई।  गौरतलब है कि कश्मीर में 40 दिन का 'चिल्लईं कलां' का दौर चल रहा है। इस दौरान क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ती है और सर्दी का आलम यह रहता है कि जल आपूर्ति वाली लाइनों तक में पानी जम जाता है। यह 21 दिसम्बर से शुरू हुआ है और 31 जनवरी को समाप्त होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News