राजस्थान: झालवाड़ में आपसी विवाद में पांच लोगों की डंपर से कुचलकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 09:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राजस्थान में झालावाड़ जिले के मध्य प्रदेश से सटे भवानी मंडी क्षेत्र में पांच लोगों को आपसी विवाद के बाद डंपर से कुचलकर हत्या कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार भवानी मंडी क्षेत्र के पगारिया थाना क्षेत्र के गांव फटे निवासी निवासी दो भाई धीरप सिंह और भरत सिंह शनिवार रात को गांव के पास एक ढ़ाबे पर शराब पार्टी कर रहे थे, तभी दो युवक डूंगर सिंह और रणजीत सिंह भी वहां पहुंच गए। वहां डूंगर सिंह और रणजीत सिंह की आहू नदी से रेत निकालने के मामले को लेकर धीरप सिंह और भरत सिंह से कुछ कहासुनी होने लगी जिसकी सूचना मिलने पर धीरप सिंह और भरत सिंह के तीन मित्र बालू सिंह,तूफान सिंह,गोवर्धन सिंह सोंधिया भी ढ़ाबे पर पहुंच गए।

इस बीच दोनों पक्षों में समझौता के बाद मामला शांत हो गया लेकिन कुछ देर बाद दोनों भाई धीरप सिंह और भरत सिंह अपने तीनों दोस्तों बालू सिंह,तूफान सिंह,गोवर्धन सिंह के साथ आज के इस विवाद की रिपोटर् थाने में दर्ज कराए जाने की कह कर दो मोटर साइकिलों से पगारिया थाने की ओर रवाना हो गए। इसकी जानकारी मिलने पर गुस्साये डूंगर सिंह और रणजीत सिंह भी एक ड़म्पर लेकर उनका पीछा करने लगे और पगारिया रोड़ पर पांचों को ड़म्पर से कुचल दिया और मौके से फरार हो गए।

ड़म्पर से कुचले जाने से दोनों भाईयों धीरप सिंह और भरत सिंह सहित तूफान सिंह,गोवर्धन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बालू सिंह ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।        इस घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पांच युवकों की हत्या से नाराज ग्रामीणों ने रविवार को ड़ग-गंगधार सड़क मार्ग पर ट्रैक्टर खड़े करके कुछ देर के लिए रास्ता जाम कर दिया लेकिन बाद में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद जाम हटा दिया गया।

अधिकारियों ने मृतक के परिवारजनों को पर्याप्त मुआवजा दिलवाने और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय से शीघ्र सजा दिलाने का आश्वासन दिया। इस मामले में आरोपित किए गए डूंगर सिंह रणजीत सिंह वारदात के बाद फरार होने में सफल हो गए थे, जिनकी गिरफ्तारी पर झालावाड़ की जिला पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने 10-10 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की थी। बाद में झालावाड पुलिस ने दोनों आरोपियों को मध्यप्रदेश राज्य में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News