वित्त मंत्री अमेरिका के हफ्ते भर के दौरे पर रवाना, जी-20, विश्व बैंक की बैठकों में लेंगी हिस्सा

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 08:35 PM (IST)

नई दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण विश्व बैंक और अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की वार्षिक बैठकों के साथ ही जी 20 के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक के गवर्नरों की बैठक में भाग लेने के लिए एक सप्ताह के अमेरिका के दौरे पर रवाना हो गई हैं। इस आधिकारिक यात्रा के दौरान सीतारमण के अमेरिकी वित्त मंत्री जेनेट येलेन से मिलने की भी संभावना है।

वित्त मंत्रालय ने सोमवार को ट्विटर कर बताया कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 11 अक्तूबर से शुरू होने वाली अमेरिका की अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान आईएमएफ एवं विश्व बैंक की वार्षिक बैठकों, जी 20 वित्त मंत्रियों और केन्द्री बैंक के गवर्नरों की बैठक में भाग लेने के साथ ही भारत-अमेरिका आर्थिक और वित्तीय वार्ता तथा निवेश से जुड़ी दूसरी बैठकों में हिस्सा लेंगी।

इस यात्रा के दौरान वित्त मंत्री बड़े पेंशन फंड और निजी इक्विटी कंपनियों सहित निवेशकों को भी संबोधित करेंगी और उन्हें भारत के विकास में भागीदार बनने के लिए आमंत्रित करेंगी। महामारी के बाद यह पहली बार है कि आईएमएफ और विश्व बैंक की वार्षिक बैठक प्रत्यक्ष उपस्थिति में हो रही हैं। हालांकि वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हिस्सा लेने का विकल्प भी है। श्रीमती सीतारमण 13 अक्टूबर को केन्द्रीय बैंक के गवर्नरों की बैठक और जी 20 वित्त मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News