सीमा पार से दुष्प्रचारक तत्व सोशल मीडिया के जरिए फैला रहे झठी सूचनाएं : पुलिस महानिदेशक

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 10:55 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि सीमा पार से और सीमा के भीतर से दुष्प्रचार करने वाले तत्व युवाओं को भड़काने एवं यहां अशांति उत्पन्न करने के लिए सोशल मीडिया के जरिए झूठी सूचनाएं फैला रहे हैं। उन्होंने सुरक्षा बलों से राष्ट्र विरोधी तत्वों पर कड़ी नजर रखने को कहा।

 

सिंह ने उत्तरी कश्मीर रेंज, बारामूला और दक्षिणी कश्मीर रेंज, अनंतनाग का दौरा किया तथा सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने बैठकों को संबोधित करते हुए अधिकारियों को संपर्क संबंधी सभी खामियों को दूर करने का निर्देश दिया जिससे कि व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए जा सकें। उन्होंने कहा कि सभी जिलों और इकाइयों को जारी किए गए निर्देशों का अक्षरश: क्रियान्वयन होना चाहिए।

 

सिंह ने अधिकारियों को राष्ट्र विरोधी तत्वों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया और सोशल मीडिया पर मौजूद ऐसे तत्वों का पता लगाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "सीमा पार से और सीमा के भीतर से दुष्प्रचार करने वाले तत्व युवाओं को भड़काने और यहां अशांति उत्पन्न करने के लिए सोशल मीडिया पर झूठी सूचनाएं फैला रहे हैं।" 

 

डीजीपी ने विभिन्न स्तरों पर दुष्प्रचार रोधी कदमों की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने सुरक्षा ग्रिड को मजबूत करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा, "प्रयास ठोस एवं विशिष्ट होने चाहिए जिनमें आत्मसंतोष की कोई गुंजाइश न हो।"

 

सिंह ने सभी बलों के बीच समन्वय के माध्यम से सुरक्षा मजबूत करने का निर्देश दिया और कहा कि आतंकवादी तथा उनके आका हताशा में कोई गड़बड़ी करने की कोशिश कर सकते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News