दिल्ली में हुआ फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, गिरफ्तार किए 20 आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 06:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है। यहां पर लोगों को सरकारी योजनाओं के नाम पर लोन देने के नाम पर ठगा जाता है। इस मामले में 9 महिलाएं और 20 लोगों को अरेस्ट किया गया है। यहां से 32 फोन, 48 सिम कार्ड और 4 लैपटॉप जब्त किए गए हैं।

साउथ दिल्ली के DCP अंकित चौहान का अनुमान है कि 400 से ज़्यादा पीड़ित इस फर्जी कॉल सेंटर के शिकार हुए हैं। इन ठगों द्वारा शिकार बनाए गए 50 से ज़्यादा लोगों की पहचान कर ली गई है, जबकि अन्यों की पहचान की जा रही है। DCP का कहना है कि पहले ये लोग कॉल करते हैं उसके बाद उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम उनसे पैसे की डिमांड करते थे।  जो लोग उनके झांसे में आ जाते, उनसे बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करा लिए जाते थे।

इससे पहले भी मई में दिल्ली के पश्चिम विहार में भी ऐसा ही एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ का मामला सामने आया था। यहां से 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी ठगी के लिए लोगों के सिस्टम को एनीडेस्क पर लेते थे और पीड़ित को साइबर हैकिंग को रोकने के लिए अपने खाते की सुरक्षा की धमकी देते थे। इसके बाद अपने जाल में फंसाकर खाते से पैसे उड़ा लेते थे।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News