करीब 1 घंटे बाद फिर शुरू हुई Facebook और Instagram की सेवाएं, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 10:32 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम आज (5 मार्च 2024) रात 9 बजे के आसपास अचानक ठप पड़ गए। वेबसाइट्स में आने वाली समस्या को रियल-टाइम में ट्रैक करने वाली वेबसाइट Down Detector के मुताबिक, फेसबुक रात करीब 8 बजकर 57 मिनट पर भारत सहित दुनियाभर के देशों में ठप हो गया। हालांकि करीब एक घंटे के बाद फेसबुक  और इंस्टाग्राम की सेवाएं फिर से बहाल हो गई हैं। लेकिन इनके सर्वर डाउन होने पर बड़ी संख्‍या पर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर इसे लेकर मीम्‍स भी बनने लगे। आइए हम आपको ऐसे ही कुछ मजेदार मीम से रूबरू कराते हैं। 

@Memefied_O नाम के शख्स ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की एक तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर में वह कुछ वायर जोड़ते हुए नजर आ रहे हैं. तस्वीर को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा गया है, "जुकरबर्ग अभी.. " 

@NarendrChodhary ने लिखा है, "#Breaking : फेसबुक यूजर्स के लिए बड़ी खबर. मेटा अकाउंट हुआ क्रेश। यूजर्स के फेसबुक अकाउट बंद हुए. लॉग आउट के बाद नहीं हो रहा लॉगइन। मेटा के सभी अकाउंट हुए बंद. इंस्टाग्राम अकाउंट भी लॉग आउट. यूजर्स को हैकर्स का डर सताया।" 


@AmgSafaa यूजर्स आईडी से लिखा गया है, "हमें एक्स (ट्वीटर) को खरीदने के लिए एलन मस्क को शुक्रिया कहना चाहिए." 

 

फेसबुक और इंस्‍टाग्राम के मालिक मार्क जुकरबर्ग हैं। माना जा रहा है कि फेसबुक पर अचानक से कोई साइबर अटैक हुआ है। इसी वजह से यूजर्स को इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News