पीएम मोदी के नाम एक और International Award, पर्यावरण में उनके योगदान की कायल हुई दुनिया

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 09:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले सप्ताह वार्षिक अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा सम्मेलन में ‘सेरावीक वैश्विक ऊर्जा एवं पर्यावरण नेतृत्व' पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। प्रधानमंत्री ‘सेरावीक कॉन्फ्रेंस-2021' को संबोधित करेंगे। यह सम्मेलन डिजिटल तरीके से एक से पांच मार्च तक आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजक ‘आईएचएस मार्किट' ने यह जानकारी दी।

PunjabKesari

 इस सम्मेलन के नामी वक्ताओं में पर्यावरण के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष दूत जॉन केरी, ‘बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन' के सह अध्यक्ष और ‘ब्रेकथ्रू इनर्जी बिल गेट्स' के संस्थापक और सऊदी अरामको के अध्यक्ष एवं सीईओ अमीन नासेर होंगे। ‘आईएचएस मार्किट' के उपाध्यक्ष और कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डेनियल येरगिन ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की भूमिका पर दृष्टिकोण जानने के लिए उत्सुक हैं।

PunjabKesari
येरगिन  ने कहा कि देश की तथा पूरी दुनिया की भविष्य की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में भारत के नेतृत्व का विस्तार करने की उनकी प्रतिबद्धता के लिए प्रधानमंत्री को ‘सेरावीक वैश्विक ऊर्जा एवं पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार से सम्मानित करने हुए प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास, गरीबी घटाना और नए ऊर्जा भविष्य के पथ पर आगे बढ़ते हुए भारत वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के एक केंद्र के तौर पर उभरा है।

PunjabKesari
डेनियल ने कहा कि  वैश्विक ऊर्जा पहुंच सुनिश्चित करते हुए अच्छे भविष्य के लिए जलवायु परिवर्तन संबंधी लक्ष्यों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री का नेतृत्व महत्वपूर्ण है। वार्षिक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में ऊर्जा उद्योग के प्रतिनिधि, विशेषज्ञ, सरकारी अधिकारी, नीति निर्माता, प्रौद्योगिकी, आर्थिक और उद्योग क्षेत्र से जुड़े लोग और ऊर्जा प्रौद्योगिकी के नवोन्मेषकर्ता हिस्सा लेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News