मौत के बाद का रहस्य जानने के लिए इंजीन‌ियर ने किया सुसाइड

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2018 - 12:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नए साल के जश्न में जहां पूरी दुनिया डूबी हुई थह वहीं एक इंजीनियर ने रहस्यमयी हालात में छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने मौत के बाद के रहस्य को जानने की बात लिखी है। मृतक की पहचान 25 वर्षीय नवदीप के रूप में हुई है जो बुराड़ी के संत नगर इलाके में रहता था। जांच में पता चला है वह इंटरनेट पर मौत के बाद के रहस्य और आत्महत्या करने के तरीके ढूंढ रहा था। उसके सुसाइड की वजह डिप्रेशन मानी जा रही है। 

पुलिस के मुताबिक भागलपुर का रहने वाला नवदीप पटेल नगर इलाके में किराए के मकान में रह रहा था। इसके माता-पिता व भाई इंजीनियर हैं। नवदीप ने कोलकाता के एक कॉलेज से इंजीनियरिंग करने के बाद डेढ़ साल मर्चेट नेवी में नौकरी की फिर वह एमटेक करने स्वीडन चला गया। वहां से पढ़ाई पूरी कर 2017 में भारत लौट आया था। वह पीएचडी में दाखिला लेना चाहता था लेकिन कामयाब नहीं हो पाया। बताया गया है कि दिल्ली आने के नवदीप डिप्रेशन का शिकार हो गया। उसने कई बार अपने माता-पिता से आत्महत्या के विचार आने की बात की।

रविवार को उसने अपनी मां को मैसेज कर सुसाइड का विचार आने की बात की। जिसके बाद नवदीप के मामा उसे बुराड़ी स्थित अपने घर ले आए। जहां सोमवार देर रात उसने दूसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी। वह अपने जीवन को लेकर खासा परेशान था। पुलिस को जांच के दौरान एक किताब मिली है, जिसका शीर्षक ‘लाइफ आफ्टर डेथ’ है। उसके लैपटॉप की सर्च हिस्ट्री देखने पर पता चला है कि वह मौत के बाद के रहस्य को जानने के लिए इंटरनेट पर विभिन्न साइटों पर जाता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News