काॅलेज में 29 घंटे टाॅर्चर सहने के बाद छात्र ने किया सुसाइड, आत्महत्या से पहले सीनीयर्स ने किया दर्दनाक उत्पीड़न

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 08:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल में वेटनरी कॉलेज में  18 फरवरी को  20 साल के छात्र जे एस सिद्धार्थ की संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई। इस मामले में जांच के बाद CBI ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।  बता दें कि  18 फरवरी को वायनाड में केरल पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय में मृत पाए गए 20 वर्षीय छात्र जेएस सिद्धार्थ के साथ गंभीर रैगिंग की गई थी और 29 घंटों तक लगातार उसे टाॅर्चर किया गया। केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में 20 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है।  इसके बाद जांच में पता चला है कि छात्र को सुसाइड के पहले 29 घंटे तक प्रताड़ित किया गया था. इसी वजह से आहत होकर छात्र ने आत्महत्या कर ली थी।

सीबीआई को दिए गए मामले के विवरण के अनुसार, सिद्धार्थ को उसके वरिष्ठों और सहपाठियों द्वारा 16 फरवरी को सुबह 9 बजे से 17 फरवरी को दोपहर 2 बजे तक प्रताड़ित किया गया था। उस पर बेल्ट से हमला किया गया था और क्रूर रैगिंग, शारीरिक हमले और मानसिक यातना दी गई थी। केस फ़ाइल में प्राथमिक जांच विवरण सामने आया।
 
 पुलिस फ़ाइल में उल्लेख किया गया है, "इससे वह पूरी तरह से मानसिक तनाव में आ गया और उसे लगा कि वह न तो संस्थान में पढ़ाई जारी रख पाएगा और इस कोर्स को पूरा कर पाएगा और न ही कोर्स छोड़कर घर जा पाएगा। वह मानसिक रूप से इतना परेशान था कि उसे लगा कि उसके पास आत्महत्या के अलावा कोई विकल्प नहीं है।"  उसने 18 फरवरी को पुरुष छात्रावास के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।''  

सिद्धार्थ 18 फरवरी को हॉस्टल परिसर के अंदर मृत पाए गए थे। उनके परिवार ने आरोप लगाया है कि छात्र पर हमले के पीछे सत्तारूढ़ पार्टी सीपीआई (एम) की छात्र शाखा स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) से जुड़े छात्र थे। इसके बाद, केरल पुलिस ने कॉलेज में कई एसएफआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News