IndiGo नहीं कर रही रखरखाव प्रक्रियाओं का पालन, नाराज कर्मचारियों ने एयरबस से की शिकायत

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 11:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: इंडिगो (IndiGo) के तकनीशियनों ने विमान निर्माता एयरबस से शिकायत की कि उनकी कंपनी मानक रखरखाव प्रक्रियाओं का अच्छे से पालन नहीं कर रहा है। कंपनी यात्रियों की सुरक्षा को खतरे में डाल रही है। वहीं एयरलाइन ने इन आरोपों से इनकार किया है। अखिल भारतीय विमान तकनीशियनों (All-India Aircraft Technicians ) द्वारा 12 जुलाई को लिखे गए पत्र में एयरबस को हस्तक्षेप करने के लिए कहा है ताकि निर्माता द्वारा आपूर्ति किए गए विमानों के साथ किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

 

वहीं तकनीशियनों के आरोपों को निराधार बताते हुए इंडिगो ने कहा कि कंपनी विमान रखरखाव के उच्चतम मानकों का पालन कर रही है। कंपनी ने कहा कि आरोप दुर्भावनापूर्ण इरादे से लगाए गए हैं। बता दें कि 2 जुलाई को इंडिगो की घरेलू उड़ानों में से करीब 55 फीसदी में देरी हुई इसके पीछे की वजह यह थी कि इसके कर्मचारियों ने बड़ी संख्या ने सिक लीव ले ली। ये कर्मचारी बीमारी का बहाना बनाकर एयर इंडिया की रिक्रूटमेंट ड्राइव में शामिल होने गए थे।

 

दरअसल तकनीशियन अपनी कम सैलरी को लेकर नाराज हैं। कोरोना वायरस के चरम के दौरान भारतीय एयरलाइन कंपनियों ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की थी। ज्यादातर अब भी अपने कर्मचारियों को कम वेतन दे रही हैं और उन्होंने उन्हें ‘पूरा' वेतन देना शुरू नहीं किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News