एलन मस्क काम, आराम दोनों ही ट्विटर के मुख्यालय में कर रहे, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 06:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क : टि्वटर के मालिक एलन मस्क ने जब से ट्विटर खरीद लिया है उनका सारा ध्यान इसे आगे बढ़ाने में लगा है। यहां तक की मस्क दिन रात ऑफिस में काम कर रहे और ट्विटर के मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को मे ही सो रहे है। एलन मस्क ने बताया कि जब तक सोशल मीडिया पर प्लेटफार्म पर सही नहीं कर लेगें तब तक वहीं काम करेंगे और वहीं पर आराम करेंगे। इसके साथ ही टेसला के शेयरों में भी भारी गिरावट आ रही है।

एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद से ही टेस्ला काफी परेशान है, क्योंकि मस्क का पूरा फोकस इस समय ट्विटर पर है। मस्क ने सोमवार को कर कहा था की, " मैंने टेस्ला को भी कवर किया है।" अप्रैल महीने से ट्विटर के शेयरों में 50 प्रतिशत गिरावट आई है। टेस्ला का पिछले कई समय से मुसिबतों का सामना करना पड़ रहा है।      

इसी के साथ, अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर की आठ अमेरिकी डॉलर वाली ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सेवा 29 नवंबर को फिर शुरू की जाएगी। माइक्रोब्लॉगिंग मंच ने फर्जी खातों की शिकायत आने के बाद इसे अस्थायी रूप से रोक दिया था। ट्विटर पर 27 अक्टूबर को मस्क के नियंत्रण से पहले ब्लूटिक मशहूर हस्तियों, सरकार से जुड़े लोगों, पत्रकारों और अन्य हस्तियों को दिया जाता था।

इसके लिए पहले उनके प्रोफाइल को सत्यापित किया जाता था। ट्विटर ने छह नवंबर को कहा कि कोई भी आठ डॉलर का शुल्क देकर ब्लूटिक ले सकता है। बताया गया कि कंपनी ने आय बढ़ाने के उपायों के तहत ऐसा किया। हालांकि, इस फैसले से फर्जी खाते बढ़ गए, जिसके बाद ट्विटर को अस्थायी रूप से इस सेवा को रोकना पड़ा।

मस्क ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, ''ब्लू वेरिफाइड को 29 नवंबर तक फिर से शुरू किया जा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह भरोसेमंद है।'' मस्क ने कहा कि नई शुरुआत के साथ किसी भी सत्यापित नाम को बदलने पर ब्लूटिक निशान चला जाएगा और ट्विटर की सेवा शर्तों के तहत नाम की पुष्टि के बाद ही ब्लूटिक वापस मिलेगा। पिछले हफ्ते मस्क ने संकेत दिया था कि वह ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सेवा को फिर से शुरू करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News