दिल्ली में सस्ती होगी बिजली, DERC ने फिक्स चार्ज में की कटौती

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 03:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवासियों को बड़ी राहत दे दी है। अब डीईआरसी ने बिजली के फिक्स चार्ज में कटौती कर दी है। जिसके तहत 2 किलो वाट तक के बिजली कनेक्शन पर 20 रुपये प्रति किलो वाट, 2 किलोवाट से लेकर 5 किलोवाट तक के बिजली कनेक्शन पर 50 रुपये प्रति किलो वाट, 5 किलोवाट से लेकर 15 किलोवाट तक के बिजली कनेक्शन पर 100 रुपये प्रति किलो वाट फिक्स चार्ज देना होगा।
PunjabKesari

दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (DERC) के चेयरमैन जस्टिस एसएस चौहान ने बताया कि 2 से 5 किलोवाट तक के लिए फिक्स चार्ज अब तक 140 रुपये प्रति किलोवाट था जो कि 50 रुपये प्रति किलोवाट किया गया है। अब तक 5 से 15 किलोवाट के कनेक्शन पर 175 रुपये प्रति किलोवाट शुल्क था जो कि 100 रुपये प्रति किलोवाट कर दिया गया है।  इस बदलाव से दिल्ली के 64000 ग्राहकों पर असर पड़ेगा। 

PunjabKesari

बता दें कि दिल्ली में बिजली का बिल हमेशा से ही अहम मुद्दा रहा है।  आम आदमी पार्टी सरकार सस्ती बिजली का चुनावी नारा देकर सत्ता में आई थी। विधानसभा चुनावों के नजदीक आते ही पार्टी ने बिजली के बिल को अपना मुख्य मुद्दा बना लिया है। 

PunjabKesari]

गौरतलब है कि बीते दिनों फिक्स चार्ज के मुद्दे पर दिल्ली में जमकर राजनीति हुई थी। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ये बिजली के बढ़े हुए बिलों को लेकर सवाल पूछे थे। जिसके बाद केजरीवाल ने फिक्स चार्ज कम करने की बात कही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News