भाजपा में शामिल हुए आठ विधायक सीएम सावंत के साथ आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 06:33 AM (IST)

नेशनल डेस्कः गोवा में कांग्रेस छोड़कर हाल ही में भाजपा में शामिल होने वाले विधायक आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इन विधायकों की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलने की संभावना है। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें - 

कैप्टन अमरिंदर सिंह आज जॉइन करेंगे BJP, अपनी पार्टी PLC का भाजपा में करेंगे विलय
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की पार्टी का आज भाजपा में विलय हो जाएगा। कैप्टन दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। कैप्टन के साथ पंजाब के छह पूर्व विधायक, कैप्टन के बेटे रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर, नाती निर्वाण सिंह भी भाजपा में शामिल होंगे लेकिन पत्नी सांसद परनीत कौर फिलहाल कांग्रेस में रहेंगी। 

दिल्ली पुलिस आज फिर से अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से करेगी पूछताछ
बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े उगाही के एक मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को तलब किया है।

सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस : ED ने की जज बदलने की मांग, याचिका पर आज फैसला करेंगे जिला जज
राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ धन शोधन के मामले को एक अन्य न्यायाधीश को स्थानांतरित करने की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अर्जी पर सोमवार को फैसला करेगी। धन शोधन रोधी जांच एजेंसी ने मामले को विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल की अदालत से किसी अन्य न्यायाधीश के पास स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था। 

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की राजकीय अंत्येष्टि से पहले राष्ट्रपति मुर्मू ने श्रद्धांजलि दी
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को लंदन के वेस्टमिंस्टर हॉल में ब्रिटेन की दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को भारत सरकार और भारत के लोगों की ओर से श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति भवन ने मुर्मू की एक वीडियो क्लिप के साथ ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रपति ने दिवंगत महारानी को अपनी ओर से और भारत के लोगों की ओर से श्रद्धांजलि दी।'' राष्ट्रपति मुर्मू सोमवार को वेस्टमिंस्टर एबे में एलिजाबेथ द्वितीय की राजकीय अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए लंदन में हैं। 

J&K : उपराज्यपाल ने पुलवामा, शोपियां में सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया, कहा-हर जिले में जल्द होगा थिएटर
जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के दो जिलों पुलवामा और शोपियां में एक-एक बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया। सिन्हा ने पुलवामा में कहा, ‘‘हम जल्द ही जम्मू-कश्मीर के हर जिले में ऐसे बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल बनाएंगे। आज मैं ऐसे सिनेमा हॉल पुलवामा और शोपियां के युवाओं को समर्पित करता हूं।'' 

कूनो नेशनल पार्क में प्रधानमंत्री मोदी ने लीवर खींचकर चीतों को किया रिहा, तस्वीरें भी खींची
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में नामीबिया से लाए गए चीतों को एक विशेष बाड़े में छोड़ा। इस मौके पर मोदी अपने पेशेवर कैमरे से चीतों की कुछ तस्वीरें भी खींचते हुए दिखाई दिए। भारत में चीतों को विलुप्त घोषित किए जाने के सात दशक बाद उन्हें देश में फिर से बसाने की परियोजना के तहत नामीबिया से आठ चीते शनिवार सुबह कुनो राष्ट्रीय उद्यान पहुंचे। पहले इन्हें विशेष विमान से ग्वालियर हवाई अड्डे और फिर हेलीकॉप्टरों से श्योपुर जिले में स्थित केएनपी लाया गया। 

राहुल गांधी संभाले कांग्रेस की कमान, राजस्थान के बाद अब छत्तीसगढ़ में पारित हुआ प्रस्ताव 
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (सीपीसीसी) ने राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए रविवार को एक प्रस्ताव पारित किया। इससे एक दिन पहले राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी इसी तरह का प्रस्ताव पारित किया था। कांग्रेस की प्रदेश संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि छत्तीसगढ़ से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 310 प्रतिनिधियों की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक की अध्यक्षता हुसैन दलवाई ने की। 

राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर पी चिदंबरम का बड़ा बयान आया सामने, जानें क्या बोले?
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष के चयन के लिए सर्वसम्मति का रविवार को समर्थन किया और कहा कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष हों या नहीं हों, उनका पार्टी में हमेशा ‘‘विशेष स्थान'' रहेगा क्योंकि पार्टी के आम कार्यकर्ताओं में उनकी ‘‘स्वीकार्यता'' है। 

नवरात्र के दौरान ट्रेन से यात्रा करने वाले हो जाएं बेफिक्र, IRCTC लेकर आया है आपके लिए व्रत थाली
IRCTC त्योहारी सीजन में आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आया है। वैसे तो आईआरसीटीसी अपने यात्रियों की सुख सुविधाओं का विशेष ख्याल रखता है। लेकिन त्योहारों में यात्रियों की संख्या को बढ़ते देख IRCTC और ज्यादा सतर्क हो जाता है। नवरात्र के दौरान यात्रियों को खाने-पीने की परेशानी ना हो इसके लिए रेलवे ने खास इंतजाम किए हैं। ट्रेन में सफर करने वाले या व्रत के समय में यात्रा करने के दौरान अब ट्रेन में ही व्रत थाली उपलब्ध कराई जाएगी। इसको लेकर आईआरसीटीसी ने निर्देश जारी कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News