मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची ED की टीम, पुलिस की भारी तैनाती

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 08:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली सरकार की विवादास्पद आबकारी नीति में कथित घोटाले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची। इससे पहले दिन में दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा श्री केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के विरुद्ध उन्हें अंतरिम सुरक्षा प्रदान करने की आप के संयोजक की ओर से दायर अर्जी का नामंजूर किए जाने के बाद ईडी की टीम उनके आवास पर पहुंची।

इससे पहले ईडी द्वारा मुख्यमंत्री को नौ बार समन दिए गए थे, लेकिन वह किसी भी समन पर जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे। ईडी की टीम किसी बाहरी व्यक्ति को मुख्यमंत्री के आवास के अंदर जाने की अनुमति नहीं दे रही थी। दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा कि यहां ईडी छापेमारी की गई है। पुलिस किसी को अंदर नहीं जाने दे रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार करने की पूरी तैयारी है।

मुख्यमंत्री के आवास के बाहर आप नेताओं ने कहा कि छह से आठ अधिकारियों की टीम मुख्यमंत्री आवास के अंदर गयी है। इसबीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, ‘‘भाजपा की राजनीतिक टीम (ईडी), केजरीवाल की सोच को कैद नहीं कर सकतीज्क्योंकि ‘आप' ही भाजपा को रोक सकती हैं। सोच को कभी भी दबाया नहीं जा सकता।'' आम आदमी पाटर्ी ने एक्स पर कहा, ‘‘मोदी जी, केजरीवाल एक कट्टर देशभक्त हैं। आपसे और आपकी टटपूंजीयों से नहीं डरने वाले हैं।''

उल्लेखनीय है कि श्री केजरीवाल को दिल्ली सरकार की आबकारी नीति तैयार करने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और धनशोधन से जुड़े मामले में नौ समन जारी किए गए हैं। इस मामले में ‘आप' नेताओं मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं। इस मामले में ईडी ने पिछले हफ्ते तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव की पुत्री एवं विधान परिषद सदस्य के कवीता को हैदराबाद में इसके संबंध में गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने बताया कि ईडी की टीम ने श्री केजरीवाल का फोन रखवा लिया है और उनसे इस मामले में पूछताछ भी की जा रही है। मुख्यमंत्री आवास के बाहर पुलिस और त्वरित कारर्वाई बल के जवान तैनात किए गए हैं और वहां आप के कार्यकर्ता भी जमा होने लगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News