केजरीवाल के बाद AAP के एक और MLA के घर ED का छापा

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 10:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क:   दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक्शन के बाद अब एक और आप विधायक के घर ED ने छापा मारा है। शनिवार (23 मार्च, 2024) की सुबह ईडी की टीम राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के मटियाला इलाके से विधायक गुलाब सिंह यादव के घर रेड मारी।  सूत्रों के हवाले से बताया कि ईडी के अफसरों ने इस दौरान गुलाब सिंह यादव के ठिकानों पर तलाशी ली.  

बता दें कि गुलाब सिंह यादव के खिलाफ  एक्शन ऐसे वक्त पर हुआ है, जब उन्होंने अरविंद केजरीवाल के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने एक्स पर दिल्ली सीएम की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ही काल है और वह अरविंद केजरीवाल हैं.
 
उधर, अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में  ईडी की हिरासत में भेज दिया था।  ईडी ने कोर्ट में दावा किया कि कथित आबकारी घोटाला केस में अपराध से हासिल हुई कमाई की 'बड़ी लाभार्थी' रही आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से मनी लॉन्ड्रिंग कराने के लिए अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली का मुख्यमंत्री होने का फायदा उठाया. हालांकि, आप की ओर से दावा किया गया, "जन क्रांति की लौ कायर तानाशाह का तख्त गिरा देगी."

पार्टी ने कहा कि ईडी की टीम ने शनिवार सुबह करीब तीन बजे गुलाब सिंह के आवास पर छापा मारा. हालांकि, पार्टी ने कहा कि उसे नहीं पता कि छापेमारी किस मामले के तहत की जा रही है. यह छापेमारी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छह दिन की ईडी हिरासत में भेजे जाने के एक दिन बाद हुई है।

AAP की प्रतिक्रिया गुलाब सिंह पर ईडी की छापेमारी को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र "अब तानाशाही की राह पर है"। उन्होंने कहा, "न केवल भारत बल्कि दुनिया भर के लोगों को पता चल गया है कि भाजपा सरकार पूरे विपक्ष को जेल में डालने में व्यस्त है। यह देश रूस की राह पर चल रहा है... यह बांग्लादेश, पाकिस्तान, उत्तर में देखा गया है कोरिया और अब भारत भी एक ही राह पर हैं. दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र अब तानाशाही की राह पर है, जहां लोगों के बुनियादी अधिकार खत्म हो जाएंगे, जहां विपक्ष को रोका जाएगा... हमारे शीर्ष 4 नेता झूठे आरोप में जेल में हैं मामले। हम गुजरात में चुनाव लड़ रहे हैं और पार्टी के गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह यादव के यहां आज छापे मारे जा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में आप नेताओं और अन्य विपक्षी नेताओं के यहां भी छापे मारे जाएंगे ताकि विपक्ष डरकर चुप हो जाए।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News