ED लॉकअप में बेचैनी से गुजरी CM केजरीवाल की रात, घर से मंगवाया कंबल और दवाइयां

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 08:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार रात को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद सीएम के घर के बाहर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। बता दें कि केजरीवाल को लगभग दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. केजरीवाल को रात में ईडी लॉकअप में ही बितानी पड़ी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, केजरीवाल रात में ठीक से सो नहीं पाए. उन्हें रात में घर से कंबल और दवाइयां दी गई थीं। इस मामले में आज केजरीवाल को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा और  उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाी हो सकती है।

अरविंद केजरीवाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें पद पर रहते हुए गिरफ्तार किया गया है।  वहीं केजरीवाली की गिरफ्तारी के बाद से   AAP कार्यालय को जोड़ने वाली सड़कें बंद होने से दिल्ली में यातायात प्रभावित हुआ। डीडीयू मार्ग (आप कार्यालय के पास) की ओर जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध कर दिए जाने के कारण आईटीओ पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया है।

 विवरण के अनुसार, मुख्यमंत्री के वकीलों की टीम ने मामले की तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से संपर्क किया था, जिसके बाद उन्हें इंतजार करने के लिए कहा गया था। बाद में, केजरीवाल की कानूनी टीम का संदेश भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की टीम को भेज दिया गया, जिन्होंने बदले में कहा कि सुनवाई "आज रात नहीं हो सकती"।

संदेश के बाद, अरविंद केजरीवाल की कानूनी टीम ने देर रात सुनवाई पर जोर नहीं देने का फैसला किया। गौरतलब है कि होली उत्सव की छुट्टियां शुरू होने से पहले आज (शुक्रवार) सुप्रीम कोर्ट का आखिरी कार्य दिवस है। मुख्यमंत्री के वकील शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष मामले का उल्लेख करेंगे और याचिका पर आज सुनवाई होने की संभावना है। गिरफ्तारी के बाद, अरविंद केजरीवाल को मध्य दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय ले जाया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News