आधी रात दिल्ली-एनसीआर में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.2 तीव्रता

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 12:18 AM (IST)

नई दिल्लीः गुरूवार आधी रात को दिल्ली- एनसीआर में भूकंप के झटके  (Earthquake In Delhi) महसूस किए गए। इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद और गुरूग्राम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे लोग डरकर घरों से बाहर निकल आए। मालूम हो कि दिल्‍ली-एनसीआर का समूचा क्षेत्र भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 4.2 बताई जा रही है। रिपोर्टों में भूकंप का केंद्र गुरुग्राम से 48 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में बताया जा रहा है। हालांकि अभी तक इसमें किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। उधर, मणिपुर में भी रात करीब 10 बजे भूकंप आया। यहां चौराहा चांदपुर इलाके में 3.2 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया।
PunjabKesari

वहीं दिल्ली एनसीआर में भूकंप को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा है- सब हिल गया भाई। 
PunjabKesari
2 दिसंबर को भी महसूस हुए थे झटके
इससे पहले 2 दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 थी। गाजियाबाद जिले में भूकंप का केंद्र था। लॉकडाउन के बाद से अब तक दिल्ली-एनसीआर में 15 से ज्यादा बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। भूकंप का केंद्र दिल्ली के आसपास के इलाकों में ही रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Related News

Recommended News