मुंबई में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कई इलाकों की सड़कें हुई जलमग्न... उड़ान सेवाएं भी प्रभावित

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 12:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शुक्रवार सुबह मुंबई और उसके उपनगरों में भारी बारिश हुई, जिससे निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। भारी बारिश के कारण पूरे शहर में यातायात बाधित हुआ और साथ ही हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ। भारी बारिश जारी रहने की संभावना है क्योंकि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार और शनिवार के लिए शहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 
PunjabKesari
इन सड़कों पर जलभराव 
आईएमडी ने सुबह 8.30 बजे अपने पूर्वानुमान में कहा कि अगले 3-4 घंटों के दौरान मुंबई के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। शाम 4 बजे के आसपास 3.8 मीटर ऊंची ऊंची लहरें उठने की भी संभावना है। चेंबूर, पी डी'मेलो रोड, एपीएमसी मार्केट और तुर्भे माफ्को मार्केट, किंग्स सर्कल जैसे इलाकों में जलभराव की खबरें आईं। इन जगहों पर लोगों को घुटनों तक पानी में चलते हुए देखा गया। पिछले 24 घंटों में शहर में 93.16 मिमी औसत बारिश हुई, जबकि पूर्वी उपनगरों में 66.03 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 78.93 मिमी बारिश दर्ज की गई।
 

मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित 
मुंबई में घने बादलों की चादर छा गई, जिससे शहर के कई इलाकों में दृश्यता काफी कम हो गई। इससे मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान सेवाएं भी प्रभावित हुईं। मुंबई में बारिश के कारण उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है और एयरलाइंस ने यात्रियों को उड़ानों की अद्यतन स्थिति की जांच करने की सलाह दी है। इंडिगो एयरलाइंस ने कहा, "मुंबई में भारी बारिश और हवाई यातायात की भीड़ के कारण उड़ानें प्रभावित हुई हैं। कृपया उड़ानों की स्थिति पर नज़र रखें। आपको सुखद और सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाएं!"
PunjabKesari
भारी बारिश जारी रहेगी
आईएमडी के नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है, अगले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है। कुछ दिन पहले भारी बारिश के कारण शहर में जलभराव और यातायात की समस्याएं सामने आई थीं। आईएमडी ने कहा, "अगले 4-5 दिनों के दौरान महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधि में धीरे-धीरे वृद्धि होने की उम्मीद है। इस अवधि के दौरान मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और आसपास के घाट क्षेत्रों में भारी (64.5-115.5 मिमी) से लेकर बहुत भारी (115.6-204.4 मिमी) बारिश के साथ व्यापक वर्षा गतिविधि की उम्मीद है। इस अवधि के दौरान महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बिजली और तेज़ हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना है।" 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News