डॉ. बी.एन. गंगाधर राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के अध्यक्ष नियुक्त

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 10:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क (रघुनंदन पराशर) : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि :कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग और स्वायत्तशासी बोर्डों के पदों पर विभिन्न व्यक्तियों की नियुक्ति की है। नियुक्तियां 4 वर्ष की अवधि के लिए हैं, जब तक कि नियुक्त व्यक्ति 70 वर्ष की आयु प्राप्त नहीं कर लेता, या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो। नियुक्त सदस्य इस प्रकार हैं: मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बी.एन. गंगाधर को राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया ।

डॉ.संजय बिहारी, श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी, तिरुवनंतपुरम के निदेशक, को मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।।डॉ.अनिल डीक्रूज़, निदेशक (ऑन्कोलॉजी), अपोलो अस्पताल, मुंबई को पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन बोर्ड के पूर्णकालिक सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने टाटा मेमोरियल सेंटर, मुंबई के प्रोफेसर एमेरिटस डॉ.राजेंद्र अच्युत बड़वे को दो वर्ष की अवधि के लिए अंडर-ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन बोर्ड का अंशकालिक सदस्य नियुक्त किया है, जो 70 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, कार्यरत रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News