किसान आंदोलन के कारण ट्रेन हुई मिस, चिंता न करें पूरा पैसा होगा रिफंड: इंडियन रेलवे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 07:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद रेल यात्रियों का काफी असुविधा का सामना करना पड़ा है। किसान आंदोलन की वजह से आज जगह जगह रास्ते बंद होने के बाद लोग समय पर स्टेशन नहीं पहुंच पाए। जिसके बाद इंडियन रेलवे ने इन सभी यात्रियों के लिए बड़ा एलान किया है। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने कहा है कि अगर आज रात 9 बजे तक अगर आपकी ट्रेन मिस हो जाती है तो आप रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

PunjabKesari
उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि किसान आंदोलन के कारण रुट में बदलाव होने के बाद यात्री दिल्ली क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले स्टेशनों से ट्रेनों को पकड़ने में नाकाम रहे हैं, उनसे निवेदन है कि ई-टिकट लेने वाले टीडीआर और ई-टीडीआर के माध्यम से आज मंगलवार रात 9 बजे तक आवेदन कर दें। जिसके लिए आपको टीडीआर फाइल करना होगा। जिन लोगों ने ई-टिकट बुक किया हुआ है उनको ई-टीडीआर फाइल करना होगा। यह सूचना दिल्ली क्षेत्र में आने वाले हर स्टेशन के लिए है। 

PunjabKesari
गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालीं और इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। किसानों के हंगामे को देखते हुए सरकार ने सिंघु, टीकरी, गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही मुकरबा चौक और नांगलोई इलाके में भी इंटरनेट बंद कर दिया है। ये सभी ऐसे पॉइंट हैं, जहां से किसान आंदोलन चल रहा है। दिल्ली आईटीओ के पास ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की मौत हो गई है। 

PunjabKesari
दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसानों की भीड़ पुलिस की ओर से तय किए गए रूट से बाहर निकलकर लाल किले तक पहुंच गई। ये किसान सिंघु बॉर्डर से आए थे। रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोका भी, लेकिन हाथापाई के कारण पुलिस पीछे हट गई। करीब दो बजे हजारों किसान मेन गेट से लाल किले के अंदर घुस गए। उन्होंने अंदर तोड़फोड़ तो की ही, किले की प्राचीर पर चढ़कर धार्मिक ध्वज निशान साहिब चढ़ा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News