नर्सिंग होम में डॉक्टर ने वीडियो कॉल कर सफाईकर्मी से कराई डिलीवरी, काट दी गलत नस, नवजात की मौत

punjabkesari.in Friday, Dec 01, 2023 - 09:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: एक नर्सिंग होम में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। बिहार की राजधानी पटना के  एक निजी नर्सिंग होम में  डाॅ क्टरों की संगीन लापरवाही से  नवजात की जन्म के बाद मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक नर्सिंग होम की डॉक्टर ने घर में बैठकर वीडियो कॉल के जरिए झाड़ू लगाने वाली सफाईकर्मी के सहारे डिलीवरी कराई थी। जिससे जन्म के बाद नवजात की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार बच्चे की नाभी काटने में लापरवाही की वजह से नवजात की मौत हुई। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को बुलाया और  पुलिस ने नर्सिंग होम के 3 नर्सिंग स्टाफ को गिरफ्तार कर लिया है। 

तरकरिया बाजार के रहने वाले रविशंकर की पत्नी जुली कुमारी जो गर्भवती थी वह दानापुर थाना क्षेत्र के गोला पर स्थित हर्षित पाली नर्सिंग होम में भर्ती हुई थी।   गुरुवार के दिन उसे अचानक लेबर पेन शुरू हुआ।  जानकारी के अनुसार नर्सिंग होम की डॉक्टर कंचन लता ने एक मोटी रकम लेने के बाद उसे अपने नर्सिंग होम में भर्ती कर लिया था। भर्ती करने के तुरंत बाद कंचन लता नर्सिंग होम में काम करने वाली सफाई कर्मी के भरोसे जूली को छोड़कर चली गई।

जब महिला को तेज लेबर पेन हुआ तो  डॉक्टर कंचन लता ने वीडियो कॉल के जरिए सफाई कर्मी सुनीता और स्टाफ से नॉर्मल डिलीवरी करवाई। मगर सही जानकारी न होने के चलते  स्टाफ और दाई सुनीता ने नवजात के गलत नस को काट दिया। नस काटने के कुछ ही मिनट बाद बच्चे की मौत हो गई। इधर क्लीनिक के कर्मचारी बच्चे की मौत की खबर छुपाने की कोशिश में लगे रहे। जब पता चला तो पूरे परिवार के होश उड़ गए।  वहीं मौके पर पहुंची पुलिस अस्पताल में मौजूद कर्मचारी रविंद्र कुमार, सुनीता और गीता को गिरफ्तार कर लिया।   वहीं पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News