स्टरलाईट मुद्दे पर DMK का विरोध, काली कमीज पहन पहुंचे विधानसभा

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 05:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु विधानसभा के शुरूआती सत्र के पहले ही दिन आज विपक्षी द्रविड़ मुनेत्र कषगम(द्रमुक) सदस्य काली कमीज पहन कर विधान सभा पहुंचे। ये सदस्य 22 मई को तूतीकोरिन में स्टरलाईट संयंत्र के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में इस परिधान में आए थे। 

विपक्षी नेताओं ने किया विरोध 
द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष और विपक्ष के नेता एम के स्टालिन काली कमीज पहनकर विधान सभा सचिवालय पहुंचे और उपनेता दुराई मुरूगन ने भले ही नीला शर्ट पहन रखी थी लेकिन उसके उपर काला शॉल ओढ़े हुए दिखे। दूसरी तरफ द्रमुक की सहयोगी कांग्रेस और आईयूएमएल के नेता भी अपना विरोध जताने के लिए काली कमीज पहन कर आए थे। द्रमुक सहित कईं विपक्षी नेताओं ने विधान सभा अध्यक्ष पी धनपाल को स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया था और विधानसभा की नियमित कार्यवाही को रोक कर स्टरलाईट मुद्दे पर चर्चा की मांग की है। 

पलानीस्वामी के इस्तीफे की मांग 
द्रमुक की मांग है कि मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी पुलिस गोलीबारी की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दें। हालांकि कल राज्य सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए तूतीकोरिन स्थित वेदांता समूह के कॉपर स्मेलटर प्लांट को स्थायी रूप से बंद करने का निर्देश देते हुए इसे सील भी कर दिया गया था। इसके अलावा राज्य सरकार ने आज स्थानीय लोगों के विरोध को देखते हुए कंपनी को दूसरे चरण के विस्तार के लिए आवंटित भूमि का आवंटन रद्द करने का फैसला किया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News