कर्नाटक: डीके शिवकुमार बोले- मैं आपका बेटा हूं और आगामी विधानसभा चुनाव में मेरा समर्थन करें

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 09:02 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के प्रमुख डी. के. शिवकुमार ने शुक्रवार को वोक्कालिगा समुदाय बहुल मांडया के मतदाताओं से आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी का समर्थन करने की अपील की। इसे मुख्यमंत्री पद की उनकी महत्वाकांक्षा को खुल कर जाहिर करने के तौर पर देखा जा रहा है। शिवकुमार ने अपने हाथ मजबूत करने के लिए पहले भी वोक्कालिगा समुदाय का आह्वान किया है। वह भी इसी समुदाय से आते हैं, जिसकी दक्षिणी कर्नाटक के पुराने मैसुरु में अच्छी खासी आबादी है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैं आपके सामने आपके बेटे के रूप में खड़ा हूं, मैं आपसे धरतीपुत्र के रूप में, डोड्डलहल्ली केम्पेगौड़ा के बेटे के रूप में यह कह रहा हूं। मैं आपके आगे झुक कर कांग्रेस की कर्नाटक इकाई प्रमुख के रूप में आपसे मुझे मजबूत करने, मुझे आपकी सेवा का एक अवसर देने का अनुरोध कर रहा हूं।'' कांग्रेस की प्रजा ध्वनि यात्रा के दौरान यहां उन्होंने कहा, ‘‘जनता दल(सेक्युलर) को वोट देने से कोई फायदा नहीं है, यह भाजपा को जीत दिलाने जैसा है।''

मांडया, जद(एस) का गढ़ है और जिले में विधानसभा की सात सीट है। कांग्रेस महासचिव एवं कर्नाटक के लिए पार्टी के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित पार्टी के अन्य नेता रैली में मौजूद थे, जहां शिवकुमार ने लोगों का समर्थन मांगा। बताया जाता है कि इस साल मई में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर शिवकुमार और सिद्धरमैया दोनों की महत्वाकांक्षा मुख्यमंत्री बनने की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News