BSF जवान तेज बहादुर की वीडियो का ISI ने किया दुरुपयोग: डीजी

punjabkesari.in Sunday, Aug 27, 2017 - 05:26 PM (IST)

नई दिल्ली: अद्र्धसैनिक बल बीएसएफ के प्रमुख के के शर्मा ने कहा कि बीएसएफ के रसोईघर में बनने वाला खाना हमेशा से अच्छा होता है। उन्होंने आरोप लगाया कि जवानों को हतोत्साहित करने के लिए आईएसआई ने ही एक जवान के उस कथित वीडियो का इस्तेमाल किया जिसमें वह जवानों को खराब खाना परोसे जाने का आरोप लगा रहा है। डीजी ने कहा कि मैं वर्ष 2012 में बीएसएफ में शामिल हुआ था, किसी ने भी भोजन के बारे में शिकायत नहीं की। उन्होंने कहा कि मैं बेहद हैरान था जब तेज बहादुर यादव ने खराब खाने का आरोप लगाते हुए वीडियो अपलोड किया।

डीजी ने कहा कि हमारे पास बलों में पहले से ही बेहद स्वस्थ प्रणालियां हैं। हम लोग अपने रसोईघरों में बनने वाले भोजन की लगातार जांच करते हैं। भोजन की कोई समस्या ही नहीं है। उन्होंने खुली चुनौती देते हुए कहा कि कोई व्यक्ति कभी भी किसी दिन बीएसएफ की किसी भी सीमा चौकी पर जा सकता है और खाने को लेकर पूछ सकता है। उन्होंने कहा कि  मैं गारंटी देता हूं कि आपको अच्छा खाना मिलेगा। 

गौरतलब है कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने जनवरी में फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर दावा किया था कि सीमा पर दुर्गम इलाकों में तैनात जवानों को बेहद खराब खाना परोसा जाता है। एक जांच के दौरान यादव के आरोपों को गलत पाये जाने के बाद उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News