CAB पर प्रदर्शन जारी: डिब्रूगढ़ में दोपहर 1 बजे तक कर्फ्यू में ढील, इंडिगो की उड़ान रद्द

12/13/2019 8:46:17 AM

गुवाहाटीः असम में नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच शुक्रवार को डिब्रूगढ़ में आज सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। वहीं दिल्ली इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से डिब्रूगढ़ जाने वाली दिल्ली इंडिगो की उड़ान रद्द कर दी गई है। दूसरी तरफ नागरिकता कानून पर पूर्वोत्तर राज्यों में तनाव की स्थिति अभी बनी हुई है। गुवाहाटी और शिलॉन्ग में कर्फ्यू फिलहाल जारी है।

PunjabKesari

आयुक्त और सचिव (गृह एवं राजनीति) आशुतोष अग्निहोत्री ने बताया कि गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख दीपक कुमार को हटाकर उनके स्थान पर मुन्ना प्रसाद गुप्ता को नियुक्त किया गया है। गुप्ता इससे पहले आईजीपी (प्रशिक्षण एवं सशस्त्र पुलिस में) तैनात थे। कई अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों (एडीजीपी) और पुलिस अधीक्षकों (एपी) का भी तबादला किया गया है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) मुकेश अग्रवाल का स्थानांतरण कर पहले एडीजीपी (सीआईडी) बनाया गया था लेकिन आदेश में बाद में संशोधन किया गया। बता दें कि हजारों लोग गुवाहाटी में कर्फ्यू का उल्लंघन कर नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे। इस विधेयक में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News