दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल को मिली 5 मीट्रिक ट्रन ऑक्सीजन, 11-12 घंटे तक ही चलेगा काम

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 09:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल को रविवार सुबह 4 बजकर 15 मिनट पर पांच मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले, शहर के प्रतिष्ठित अस्पताल ने शनिवार को रात साढ़े 10 बजे एक अन्य जीवन रक्षा संदेश (SOS) भेजते हुए कहा था कि उसके पास केवल करीब 45 मिनट तक आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन बची है और 100 से अधिक मरीजों का जीवन जोखिम में है। आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक राघव चड्ढा की मदद से शनिवार देर रात करीब 12 बजकर 20 मिनट पर अस्पताल को एक टैंकर मिला जिससे एक मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली।

PunjabKesari

अस्पताल के एक प्रवक्ता ने देर रात करीब 12 बजकर 45 मिनट पर कहा कि यह ऑक्सीजन 2 घंटे तक चलेगी। प्रवक्ता ने कहा कि सर गंगाराम अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाला प्रमुख आपूर्तिकर्ता फरीदाबाद में है जिसे तड़के 3 बजे से पहले एक टैंकर भेजना है।

PunjabKesari

प्रवक्ता ने बताया कि आखिरकार सुबह चार बजकर 15 मिनट पर टैंकर पहुंच गया और उससे पांच मीट्रिक टन ऑक्सीजन दी। पिछले तीन दिनों में यह अस्पताल को मिली सबसे अधिक ऑक्सीजन है। प्रवक्ता ने कहा कि यह ऑक्सीजन 11 से 12 घंटे तक चलेगी। लंबे वक्त के बाद ऑक्सीजन पूरे दबाव पर काम कर रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News