काले हिरण को मारने पर सलमान खान के पीछे इसलिए पड़ा है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई...पूरा गिरोह धार्मिक कट्टर

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 10:32 AM (IST)

नई दिल्लीः पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की दहशत अब भी बरकरार है। ताजा जानकारी के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई फिल्म अभिनेता सलमान खान को माफ करना नहीं चाहता है।  दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने बताया कि लॉरेंस सलमान खान को तब तक माफ नहीं करेगा जब तक वह बिश्नोई समुदाय द्वारा पवित्र माने जाने वाले काले हिरण के लिए सार्वजनिक माफी नहीं मांगते।

आपको बता दें कि मूसेवाला हत्याकांड के बाद बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी से संबंधित एक पत्र भेजा था जिसमें  कहा गया था कि तुम्हारा भी हाल मूसेवाला जैसा कर देंगे।

एचजीएस धालीवाल ने कहा कि पूछताछ के दौरान लॉरेंस बिश्नोई ने साफ तौर पर कहा कि चूंकि वह काले हिरण को अपने धार्मिक गुरु का पुनर्जन्म मानते हैं, भगवान जाम्बेश्वर को जांबाजी के रूप में भी जाना जाता है, अदालत से बरी होना या सजा उनके लिए अंतिम फैसला नहीं होगा।  विशेष आयुक्त ने कहा कि सलमानऔर उनके पिता या तो जंबाजी मंदिर में सार्वजनिक रूप से माफी मांगे नहीं तो लॉरेंस उन्हें मार देंगे।
 
प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि सलमान खान को जान से मारने की धमकी के मामले में बिश्नोई गिरोह के एक प्रमुख सदस्य संपत नेहरा को जून 2018 में बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था, तो उसने भी सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। जिसके चलते काला हिरण मामले में सलमान खान को अदालत ने 2018 में 5 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। कुशवाहा ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई समुदाय से संबंधित हैं, जिनके लिए वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 के तहत संरक्षित प्रजाति ब्लैकबक्स पवित्र हैं। 

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सभी सदस्य कट्टर धार्मिक 
हैरानी वाली बात यह कि सरेआम लोगों को जान से मारने की धमकी देने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सभी सदस्य कट्टर धार्मिक हैं। वे हर मंगलवार को उपवास रखते हैं। डीसीपी ने कहा कि बिश्नोई ने अपनी सभी पूछताछ के दौरान स्पष्ट रूप से स्वीकार किया कि उनके समुदाय के सदस्य सलमान खान को तब तक माफ नहीं करेंगे जब तक कि वह काले हिरण को मारने के लिए पब्लिकली माफी नहीं मांग लेते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News