सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट में फायरिंग करने वाला आरोपी वांटेड गैंगस्टर निकला: सूत्र

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 10:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  रविवार तड़के मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करते देखे गए दो शूटरों में से एक हरियाणा के गुरुग्राम का एक वांछित गैंगस्टर है। गैंगस्टर विशाल राहुल, गैंगस्टर रोहित गोदारा का शूटर है, जो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़ा है। सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट घर के बाहर गोलीबारी के कुछ घंटों बाद, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में घटना की जिम्मेदारी ली और कहा कि यह केवल एक "ट्रेलर" था।

10वीं कक्षा तक पढ़ाई करने वाला विशाल गुरुग्राम का रहने वाला है और हरियाणा में कई हत्याओं और डकैतियों में शामिल था। उसके खिलाफ गुरुग्राम और दिल्ली में पांच से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। गुरुग्राम स्थित गैंगस्टर हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर रोहतक में एक सट्टेबाज की हत्या में शामिल था। सीसीटीवी में कैद हुई घटना में विशाल को गोली चलाते हुए दिखाया गया है। फायरिंग के दौरान सट्टेबाज की मां को भी गोली लग गई। सूत्रों के मुताबिक, विशाल 29 फरवरी को रोहतक में एक ढाबे (सड़क किनारे रेस्तरां) में हुई हत्या में भी शामिल था। 

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम सोमवार को विशाल के गुरुग्राम स्थित घर की तलाशी लेने गई थी। सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के बाद दिल्ली पुलिस, क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की कई टीमें जांच में जुट गई हैं। शूटर का राज्य से कनेक्शन सामने आने के बाद हरियाणा पुलिस भी जांच कर रही है। रविवार तड़के दो बाइक सवार लोगों ने सलमान खान के घर के बाहर चार राउंड फायरिंग की और मौके से भाग गए। यह घटना गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुबह करीब 4:51 बजे हुई। घटना के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

 लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार ने अभिनेता को मारने के लिए अपने शूटर मुंबई भेजे थे
मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, जब गोलीबारी हुई तब सलमान खान अपने घर पर मौजूद थे। यह घटना तब सामने आई जब लॉरेंस बिश्नोई और वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बरार ने कई बार सलमान खान को मारने की घोषणा की थी। सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार ने अभिनेता को मारने के लिए अपने शूटर मुंबई भेजे थे। पिछले साल मार्च और नवंबर में सलमान खान को कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से ऑनलाइन धमकियां मिली थीं। इसके बाद से मुंबई पुलिस ने अभिनेता के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। लॉरेंस बिश्नोई वर्तमान में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा जांच किए गए ड्रग तस्करी मामले में सलाखों के पीछे है।

आरोपी द्वारा उपयोग की गई बाइक चोरी की हो सकती है
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फायरिंग के दौरान आरोपियों ने जिस बाइक का इस्तेमाल किया था, वह मुंबई के पास पनवेल में रजिस्टर्ड है. सलमान खान का फार्महाउस भी पनवेल में स्थित है। पुलिस को संदेह है कि बाइक चोरी की हो सकती है और बाइक मालिक के बारे में पता लगा रही है। दोनों आरोपी माउंट मैरी चर्च के पास बाइक छोड़कर ऑटो या किसी अन्य सार्वजनिक वाहन से बांद्रा रेलवे स्टेशन गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वहां से दोनों लोकल ट्रेन पकड़कर अंधेरी की ओर चले गए। उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि आरोपी मुंबई छोड़ चुके हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वे सड़क मार्ग से गए या ट्रेन से।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News