Delhi: पानी भरने से तालाब बना पार्क, अंदर खेल रहे 7 साल के बच्चे की डूबने से मौत

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 08:56 PM (IST)

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर 20 स्थित एक पार्क में भरे पानी में डूब जाने से सात वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शनिवार शाम को उस समय हुई जब बच्चा पार्क में खेल रहा था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "शनिवार शाम करीब साढ़े छह बजे अमन विहार पुलिस थाने में रोहिणी सेक्टर 20 स्थित एक पार्क में एक बच्चे के डूब जाने की घटना की सूचना पीसीआर कॉल पर मिली।" अधिकारी ने बताया कि पुलिस की एक टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और उसे बताया गया कि बच्चे को अस्पताल ले जाया गया है, जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पार्क में बारिश के कारण पानी भर गया था जिसमें डूब जाने से बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतक के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर ली गई है। अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले में आवश्यक कार्रवाई की गई है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस घटना का वास्तविक कारण पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाल रही है।

रनहोला इलाके में करंट लगने से 13 साल के लड़के की मौत
इससे पहले बाहरी दिल्ली के रनहोला इलाके में क्रिकेट खेलते समय बिजली के खंभे के संपर्क में आने से 13 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) जिमी चिराम ने कहा, ‘‘हमें शनिवार को दोपहर करीब एक बजकर 27 मिनट पर रनहोला पुलिस थाने में एक पीसीआर कॉल मिली, जिसमें बिजली का करंट लगने से एक लड़के की मौत की सूचना दी गई।'' उन्होंने बताया कि टीम को पता चला कि कोटला विहार फेज-2 में क्रिकेट खेल रहे इस लड़के की बिजली के खंभे के संपर्क में आने से करंट लगने की वजह से मौत हो गई। इस लोहे के खंभे के जरिये एक गौशाला को बिजली आपूर्ति की गई है।

पुलिस ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 106 (1) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की गई है। इस बीच, मृतक की मां अनीता देवी ने गौशाला और बिजली विभाग के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। अनीता ने कहा, ‘‘मेरा बेटा, जो सरकारी स्कूल में सातवीं कक्षा का छात्र था, शनिवार को अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने गया था। वह गेंद लेने के लिए गौशाला के पास गया। उसे वहां उस खंभे के संपर्क में आने पर करंट लग गया जिससे बिजली का तार गौशाला तक ले जाया गया है।'' उन्होंने कहा, ‘‘बहुत से छोटे बच्चे क्रिकेट खेलने के लिए मैदान में जाते हैं और ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है। जब मेरा बेटा मर रहा था, तब कोई भी उसे बचाने के लिए आगे नहीं आया।''

इस बीच, भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने लड़के की मौत पर दुख जताया है और मामले की जांच की मांग की। सचदेवा ने एक बयान में दावा किया कि दिल्ली में बिजली कंपनियों की लापरवाही के कारण यह सातवीं मौत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News